scorecardresearch

Palmistry: हथेली में हो ये रेखा तो करियर में ऊंचा मुकाम कर सकते हैं हासिल, जानें- क्या कहता है हस्तरेखा विज्ञान

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ लचीले और मुलायम होते हैं, वह प्रशासनिक अधिकारी बनते हैं। ऐसे लोग अपने जीवन में खूब धन-दौलत कमाते हैं।

Palmistry, Religion News, Religion
हथेली में स्थित तिल आपको बना सकता है धनवान

हस्तरेखा विज्ञान में हाथों की रेखा, चिन्हों और निशानों का बेहद ही गहराई से अध्ययन किया जाता है। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो हाथों की रेखाओं के जरिए किसी भी मनुष्य के भविष्य को लेकर जानकारी हासिल की जा सकती है। अक्सर लोगों का सपना होता है कि उन्हें अपने करियर में उच्च पद प्राप्त हो। इसके लिए वह कड़ी मेहनत भी करते हैं। हालांकि करियर में उच्च पद केवल कुछ ही लोगों का प्राप्त हो पाता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर कुछ रेखा और चिन्ह इस बात का संकेत देते हैं कि आप अपने करियर में बड़ा मुकाम हासिल कर पाएंगे या नहीं।

शनि पर्वत पर हो त्रिशूल: जिन लोगों की हथेली में शनि पर्वत पर त्रिशूल का चिन्ह होता है तो ऐसे लोग अपने करियर में बड़ा मुकाम हासिल करते हैं। बता दें कि यह चिन्ह का निशान आईएएस अधिकारी बनने का योग भी बनाता है। इसके साथ ही अगर हथेली की भाग्य रेखा और चंद्र रेखा आपस में मिलती है तो ऐसे लोग भी अपने करियर में अच्छा नाम कमाते हैं।

जिन लोगों की हथेली की बीच से रेखा शुरू होकर गुरु पर्वत और सूर्य पर्वत पर जाए तो ऐसे लोग अपनी जिंदगी में आईएएस बनते हैं।

सूर्य रेखा और मस्तिष्क: जिस व्यक्ति के हाथ में मस्तिष्क रेखा सूर्य रेखा से मिले, ऐसे लोग अपने जीवन में एक बड़े पद को प्राप्त करते हैं। अगर यह रेखा गहरी होकर गुरु पर्वत पर आयत का चिन्ह बनाए तो ऐसे लोग अपने जीवन में एक सफल आईएएस अधिकारी बनते हैं। साथ ही इन्हें खूब लोकप्रियता भी हासिल होती है।

मुलायम हथेली: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ लचीले और मुलायम होते हैं, वह प्रशासनिक अधिकारी बनते हैं। ऐसे लोग अपने जीवन में खूब धन-दौलत कमाते हैं और काफी लोकप्रियता भी हासिल करते हैं। वहीं जिन लोगों के हाथ की सबसे छोटी उंगली रिंग फिंगर के अंतिम भाग को छुए तो ऐसे लोगों के अपने जीवन में उच्च पद प्राप्त करने के प्रबल संयोग होते हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट