ताज़ा खबर
 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में किस तरह की चीजें नहीं रखनी चाहिए, जानिये

Vastu Tips For Wallet/Purse: अगर आपको किसी कर्ज का ब्याज देना हो तो उस ब्याज के पैसों को भूलकर भी पर्स में न रखें इससे कर्ज बढ़ेगा।

पर्स अगर फट गया हो तो उसे तुरंत चेंज कर दें क्योंकि ये दुर्भाग्य का कारण माना गया है।

Vastu Tips For Money In Wallet: ज्योतिष शास्त्र अनुसार जहां पर्स में कुछ खास चीजें रखने से बरकत आती है तो वहीं कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिससे नुकसान होने की संभावना भी रहती है। जाने अनजाने ही सही पर हम अपने पर्स को धन रखने की जगह समझने के बजाय जरूरी से लेकर गैर जरूरी कागजात भी इसमें भर लेते हैं। जिनकी शायद ही फिर हमें जरूरत पड़े। ज्योतिष अनुसार ऐसी आदतों को आर्थिक नुकसान और बरकत में कमी का कारण माना गया है। जानिये बरकत और धन वृद्धि के लिए पर्स मे क्या रखें और क्या नहीं…

ज्यादातर लोग अपने पर्स में कई तरह के कागज रखते हैं। इनमें से जो कागज उपयोगी न हों उन्हें तुरंत निकाल देना चाहिए। पर्स में किसी भी तरह का अश्लील चित्र या सामग्री भी नहीं रखनी चाहिए इससे बरकत नहीं आती। भगवान के वो फोटो पर्स में नहीं रखने चाहिए जो कहीं से कटे फटे हैं। ऐसी तस्वीरों को तुरंत निकालकर नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए। पर्स में ऐसी चीजें भी नहीं रखनी चाहिए जो किसी काम की न हों। पर्स अगर फट गया हो तो उसे तुरंत चेंज कर दें क्योंकि ये दुर्भाग्य का कारण माना गया है।

वास्तु अनुसार धन वृद्धि के लिए पर्स को बाईं जेब में रखना शुभ माना जाता है। पर्स में कभी भी चाबी न रखें। बहुत से लोग अपने पर्स में पैसे मोड़ कर रख देते हैं, लेकिन ध्यान दें कि पर्स में कभी भी रुपए मोड़ कर नहीं रखने चाहिए बल्कि उसे व्यवस्थित ढंग से रखें। रात में सोते समय पर्स कभी भी अपने सिरहाने रखकर न सोएं। शौच के समय या शौचालय में पर्स आगे वाली जेब में रखें।

अगर आपको किसी कर्ज का ब्याज देना हो तो उस ब्याज के पैसों को भूलकर भी पर्स में न रखें इससे कर्ज बढ़ेगा। पर्स में सिक्के इस तरह से रखें कि आप जब भी पर्स खोलें तो सिक्के उसमें से न गिरें।

Next Stories
1 ज्योतिष: नीलम रत्न पहनने से पहले जरूर जान लें किसे करेगा ये सूट और किसके लिए है खतरनाक
2 ज्योतिष अनुसार जून में लगने वाले सूर्य ग्रहण का क्या पड़ेगा असर, जानिये
3 चाणक्य नीति: बनना चाहते हैं धनवान और हाथों में नहीं टिकता पैसा तो करें ये उपाय
ये पढ़ा क्या?
X