इन तीन राशि वालों को सरकारी नौकरी मिलने के होते हैं सबसे ज्यादा चांस, जानिये कहीं आपकी राशि भी तो इनमें नहीं शामिल

कन्या राशि के जातक अपनी लगन और मेहनत से कठिन-से-कठिन लक्ष्य को प्राप्त कर लेते हैं। इस राशि के जातकों के भविष्य में सरकारी नौकरी करते हैं।

Zodiac Sign, religion news, religion
कन्या राशि वालों के भविष्य में सरकारी नौकरी लगने के सबसे ज्यादा चांस होते हैं

Zodiac Sign Astrology: हर किसी की इच्छा होती है कि उसे सरकारी नौकरी मिले। इसके लिए कुछ लोग दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं। लेकिन माना जाता है कि सफलता पाने के लिए मेहनत के साथ-साथ किस्मत का होना भी बेहद ही जरूरी है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार मनुष्य की कुंडली, ग्रह-नक्षत्र और राशि उनकी जिंदगी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों और 9 ग्रहों का अध्ययन किया जाता है।

हर एक राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है, जिसका प्रभाव जातक के स्वभाव, करियर, लव लाइफ और उसकी जिंदगी पर पड़ता है। जानकारों की मानें तो अगर आपकी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र ठीक हैं तो कम मेहनत में ही बड़ी सफलता हाथ लग जाती है। ज्योतिष शास्त्र में तीन राशियों का जिक्र किया गया है, जिनकी भविष्य में सरकारी नौकरी लगने के सबसे ज्यादा आसार होते हैं।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों में साहस की बिल्कुल भी कमी नहीं होती। यह अपने मन में एक बार जो ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए यह किसी भी हद तक चले जाते हैं। इस राशि के ज्यादातर लोगों की सरकारी नौकरी लगती है। इस राशि के जातक जिस भी क्षेत्र में जाते हैं, वहां पर उच्च पद प्राप्त कर लेते हैं।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातक अपनी लगन और मेहनत से कठिन-से-कठिन लक्ष्य को प्राप्त कर लेते हैं। इस राशि के जातकों के भविष्य में सरकारी नौकरी मिलने के आसार होते हैं, क्योंकि एक बार योग्य होने के बाद इन्हें छोटी नौकरी रास नहीं आती। इसलिए यह छोटी नौकरी करने से बचते हैं। सरकारी नौकरी में यह अक्सर उच्च पद प्राप्त करते हैं।

तुला राशि: इस राशि के जातकों की शुरुआत से ही सरकारी नौकरी में रुचि होती है। अपनी कड़ी मेहनत से यह सरकारी नौकरी हासिल कर भी लेते हैं। इस राशि के जातक अपने दम पर करियर में सफलता हासिल करते हैं। लेकिन कई बार इन्हें कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता प्राप्त नहीं हो पाती। ऐसे में इन्हें लगातार प्रयास करते रहना चाहिए।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट