डॉमिनेटिंग मानी जाती हैं इन 4 राशि वाली लड़कियां, पति-परिवार पर रखती हैं कंट्रोल

वृष राशि में जन्मीं लड़कियां बहुत डॉमिनेटिंग होती हैं। अपनी बात को सही साबित करने के लिए यह किसी भी हद को पार कर देती हैं।

Zodiac Sign, Astrology, Religion News
वृष राशि की लड़कियां अपने पति को लेकर थोड़ी पॉजेसिव होती हैं (फोटो क्रेडिट- Getty Images/ Indian Express)

Zodiac Sign Prediction: हर लड़की चाहती है कि शादी के बाद उसे ऐसा पति और ससुराल मिले, जो उसकी हर इच्छाओं को पूरा कर सके। हालांकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ लड़कियां स्वभाव से बेहद ही डॉमिनेटिंग होती हैं। यह अपने पति के साथ-साथ ससुराल पर भी खूब हुकूम चलाती हैं। अगर लोग इनकी बात नहीं मानते तो यह बर्दाश्त नहीं कर पातीं। ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों और 9 ग्रहों का जिक्र किया गया है। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में उसकी राशि और कुंडली के जरिए जानकारी हासिल की जा सकती है।

ज्योतिष शास्त्र में ऐसी चार राशियों का जिक्र किया गया है, जिनमें जन्मीं लड़कियां सभी पर अपना हुकूम चलाना चाहती हैं। जानिये कौन-सी हैं वह चार राशियां-

वृष राशि: वृष राशि में जन्मीं लड़कियां बहुत डॉमिनेटिंग होती हैं। यह हर किसी पर हावी हो जाती हैं। अपनी बात को सही साबित करने के लिए यह किसी भी हद को पार कर देती हैं। इस राशि में जन्मीं लड़कियां अपने जीवनसाथी को लेकर बहुत ज्यादा पजेसिव होती हैं। शादी के बाद यह अपने पति और ससुराल पर खूब राज करती हैं।

वृश्चिक राशि: इस राशि की लड़कियां बहुत बुद्धिमान मानी जाती हैं। इनमें भी नेतृत्व की अच्छी क्षमता होती है और इसलिए ये डॉमिनेटिंग भी होती हैं। हालांकि यह अपने रिश्ते को सफल बनाने के लिए पूरी जी-जान लगा देती हैं। इस राशि में जन्मीं लड़कियां अपने रिश्ते में किसी का भी दखल बर्दाश्त नहीं कर पातीं। यह अपनी फ्रीडम को खुलकर एंजॉय करती हैं।

कन्या राशि: कन्या राशि की लड़कियां बहुत प्रैक्टिकल होती हैं। यह अपने इमोशन्स को काबू में रखना बेहद ही अच्छी-तरह जानती हैं। हालांकि जिनसे ये प्यार करती हैं, उनके लिए काफी पजेसिव होती हैं। इस राशि की लड़कियां डॉमिनेटिंग भी होती हैं। हालांकि शादी के बाद यह अपने स्वभाव को खुद पर हावी नहीं होने देतीं। यही कारण हैं कि इस राशि की लड़कियों को पति और ससुराल का खूब प्यार मिलता है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि की लड़कियां आत्मविश्वास से भरपूर होती हैं। इनमें अपनी भावनाओं को नियंत्रण में करने का जबरदस्त गुण होता है। शादी के बाद यह अपने पति और ससुराल पर खूब राज करती हैं।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
आपके अंगूठे में छुपे हैं कई राज, आकार देखकर पता कीजिए क्या लिखा है आपकी किस्मत मेंThumb, Thumb facts, Thumb secrets, Thumb benefits, Thumb problems, Thumb says, Thumb and astrology, Thumb and religion, Thumb and horoscope, Samudra Shastra, Samudra Shastra facts, Astrology News
अपडेट