ताज़ा खबर
 

ज्योतिष के अनुसार वृश्चिक राशि की लड़कियां बनती हैं आसानी से गर्लफ्रेंड, जानिए अन्य राशियों का हाल

तुला राशि: इस राशि की लड़कियां तुलनात्मक व्यवहार की धनी होती हैं। दोस्ती हो या प्यार, सभी जगह इस राशि की लड़कियां काफी सोच-विचारकर फैसला लेती हैं। इसलिए तुला राशि की लड़कियों को गर्लफ्रेंड बनाने से पहले अच्छी तरह विचार कर लेना चाहिए।

सांकेतिक तस्वीर।

ज्योतिष में हर राशि चिह्न की अलग-अलग विशेषता बताई गई है। राशि के गुण और दोषों का व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव भी पड़ता है। साथ ही राशिचक्र की सभी राशियों के स्वामी ग्रह भी बताए गए हैं, जो संबंधित राशि पर अपना विशेष प्रभाव छोड़ते हैं। जैसे यदि किसी व्यक्ति की राशि अग्नि तत्व की है तो उसमें अग्नि तत्व की प्रधानता रहेगी। इसके अलावा उस राशि का जो स्वामी ग्रह होगा वह उसके जीवन पर गहरा असर डालेगा। आगे ज्योतिष के मुताबिक जानते हैं कि किस राशि के जातकों को किस राशि लड़की उसकी प्रेमिका बन सकती है।

मेष राशि: इस राशि के जातकों में नेतृत्व क्षमता अन्य राशियों की तुलना में अधिक होती है। साथ ही मेष राशि की लड़कियां दूसरों पर अपना अधिकार बनाकर रखना चाहती है। इसके अलावा इस राशि की लड़कियां अपने पार्टनर पर रोब जमाने में भी आगे रहतीं हैं। वहीं इस राशि की लड़कियां अपने पार्टनर को दूसरे के सामने गलत दिखाना खूब भाता है। और शायद यही कारण है कि मेष राशि की लड़कियों को पार्टनर बनाना बेहद कठिन होता है। इसलिए यदि आप मेष राशि की लड़कियों को अपना साथी बनाना चाहते हैं तो पहले अच्छे से विचार कर लें।

वृषभ राशि: ज्योतिष के जानकार यह मानते हैं कि इस राशि की लड़कियां अधिकांश खूबसूरत होती हैं। वृषभ राशि की लड़कियां बातचीत करने के मामले में बेहद फ्रेंक होती हैं। इन्हें इससे कोई मतलब नहीं होता कि लोग क्या कहेंगे। इन सबके बावजूद भी इस राशि की लड़कियों का साथ मिल पाना कठिन होता है।

मिथुन राशि: मिथुन राशि की लड़कियां काफी भावुक होती हैं। यही कारण है कि इस राशि की लड़कियां आसानी से लाइफ पार्टनर बन जाती हैं। प्यार करने के मामले में भी वृषभ राशि की लड़कियां दूसरों से आगे रहती हैं। साथ ही इस राशि की लड़कियों के साथ यदि कोई अच्छे से व्यवहार करे तो ये उसके लिए मर-मिटने को तैयार रहती हैं। इसलिए इस राशि की लड़कियों को को इंप्रेस करने के लिए सभ्य और सलीकेदार भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए।

कर्क राशि: कर्क राशि से संबंध रखने वाली लड़कियों का लोगों से मिलने का अंदाज बेहद खास होता है। यही बिंदास अंदाज इन्हें अन्य राशियों से अलग करता है। ज्योतिष के मुताबिक कर्क राशि की लड़कियां लोगों के बीच जल्द घुलती-मिलती नहीं है। साथ ही इस राशि की लड़कियों बहुत अधिक चालाक भी होती हैं। जिस वजह से इन्हें इंप्रेस कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है।

सिंह राशि: ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि को अग्नि तत्व की राशि माना गया है। इस राशि के जातक दूसरों पर दवाब बनाकर रहना बेहद पसंद करते हैं। साथ ही इस राशि की लड़कियां एक बार जो वादा कर लेती हैं उसे बखूबी निभाती भी हैं। लेकिन इस राशि की लड़कियों को अपने वश में करना काफी मुश्किल होता है।

कन्या राशि: मिथुन राशि की लड़कियां व्यवहार में सरल होती हैं। साथ ही इस राशि की लड़कियां दूसरों से यही अपेक्षा भी करती हैं। प्यार भारी बातें करना इस राशि की लड़कियों को बहुत पसंद होता है। साथ ही इस राशि की लड़कियां दूसरों की बातों को सुनती भी हैं। यही कारण है कि इस राशि के जातक औरों से अलग होते हैं। इस राशि की लड़कियों को अपना बनाना थोड़ा कठिन होता है।

तुला राशि: इस राशि की लड़कियां तुलनात्मक व्यवहार की धनी होती हैं। दोस्ती हो या प्यार, सभी जगह इस राशि की लड़कियां काफी सोच-विचारकर फैसला लेती हैं। इसलिए तुला राशि की लड़कियों को गर्लफ्रेंड बनाने से पहले अच्छी तरह विचार कर लेना चाहिए।

वृश्चिक राशि: इस राशि की लड़कियां भी अमूमन भावुक होती हैं। वृश्चिक राशि की लड़कियों के पीछे यदि आप अपना समय देते हैं तो यह व्यर्थ नहीं जा सकता। क्योंकि इस राशि की लड़कियां अपनी भावुकता पर नियंत्रण नहीं रख पाती हैं। जिस कारण अन्य की तुलना में इस राशि की लड़कियों को अपना बनना आसान होता है।

धनु राशि: ज्योतिष के अनुसार इस राशि की लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित करना आसान है। धनु राशि की लड़कियों अपनी प्रेमिका बनाने के लिए आपको उन्हें खुश रखना होगा। इसके अलावा इस राशि की लड़कियों को सैर करना बेहद पसंद होता है। अगर कोई इन्हें कोई घुमाने वाला मिल जाए तो ये उनकी होकर रहती हैं। इसके अलावा इन्हें इंप्रेस करने के लिए जातक को आर्थिक स्थिति से भी मजबूत होना चाहिए।

मकर राशि: इस राशि की लड़कियों को स्वाभिमानी माना जाता है। स्वाभिमान इनमें इतना अधिक होता है कि ये दूसरों पर आश्रित होना पसंद नहीं करती हैं। साथ ही ये अपना काम स्वयं से करती हैं। इसके अलावा इस राशि के लड़कियां बेहद शांत प्रवृति की होती हैं। इतना ही नहीं इस राशि की लड़कियां प्यार के चक्कर में भूलकर भी नहीं पड़ती हैं। इसलिए इस राशि की लड़कियों को अपना साथी बनाने में काफी मेहनत की आवश्यकता होती है।

कुंभ राशि: ज्योतिष यह मानता है कि इस राशि की लड़कियों को प्रेमिका बनाना आसान होता है। लेकिन इसके लिए सामने वाले को इनकी भावनाओं का सम्मान करना अनिवार्य हो जाता है। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके लिए कुंभ राशि की लड़कियों को प्रेमिका बनाना बहुत कठिन होता है।

मीन राशि: इस राशि की लड़कियों को अत्यंत रोमांटिक माना जाता है। शायद यही कारण है कि इस राशि की लड़कियां जल्द ही प्यार में पड़ जाती हैं। हालांकि मीन राशि की लड़कियों को इंप्रेस करना थोड़ा कठिन होता है, लेकिन इन्हें अपना बनाने के लिए आपको इनकी मांग को समय से पूरा करना होगा।

Next Stories
1 ये वास्तु दोष हैं घर के लिए खतरा, जानें घर बनाते वक्त क्या ध्यान रखें?
2 जानिए, क्या ॐ से बना है इस्लाम धर्म का पवित्र 786 अंक?
3 शुक्ल पक्ष में संतोषी माता का व्रत शुरू करना धार्मिक दृष्टिकोण से माना गया है शुभ, जानिए विधि और कथा
ये पढ़ा क्या?
X