Aaj Ka Rashifal, 21 November 2021: तुला राशि के जातकों के घर होगा नए मेहमान का आगमन, मकर राशि वालों का बनेगा पुराना काम

Aaj Ka Rashifal (आज का राशिफल) 21 November 2021: कन्या राशि वालों को प्रियजनों का सहयोग मिलेगा। कोई सुखद सूचना मिलने की संभावना है। देवी मंदिर में लाल पुष्प चढ़ाएं और व्रत रखने से घर में उल्लास का माहौल बनेगा।

Aaj Ka Rashifal, Today rashifal , 7 december rashifal, today horoscope, december rashifal, horoscope today, horoscope today 2019, finance horoscope, horoscope 2019, rashifal today, rashifal 2019, राशिफल, today rashifal, aaj ka rashifal, daily horoscope, daily horoscope, aaj ka rashifal 2019, horoscope today in hindi, horoscope today aries, horoscope today Aries, horoscope today Aquarius, horoscope today Scorpio, horoscope today Virgo
जानें कैसा रहेगा आज आपका राशिफल।

Aaj Ka Rashifal (आज का राशिफल) 21 November 2021: मेषः  संतान का सुख मिलेगा। किसी बीमारी से मुक्ति मिलेगी। वाणी पर नियंत्रण रखने और पत्नी से मेलजोल से घर में उन्नति आएगी। घर के कोनों को साफ रखें और नदी स्नान करें। काली गाय को चारा दें।  गरीबों को भोजन कराएं या हो सके तो अन्‍न दान करें इससे आपके घर में सुख शांति आएगी।

वृषः  छात्रों के लिए समय अनुकूल है। गृह निर्माण कार्य कराने का योग है। माता को किसी पुरानी बीमारी से राहत मिलेगी। दोपहर के बाद खर्च बढ़ेंगे। अनावश्यक खर्चों से बचें। चापलूसी करने वालों से सतर्क रहें। धोखा दे सकते हैं।जितना हो सके शोषित एवं वंचितों की सेवा करें इससे आपके परिवार में सुख -शांति आएगी।

मिथुनः  माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धन संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। पड़ोसियों से मेलजोल रखने पर फायदा होगा। संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंताएं होंगी। देवी आराधना करने और नदी स्नान से परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। धार्मिक कार्यों में हिस्‍स लें और गरीबों को भोजन कराएं इससे काफी लाभ होगा।

कर्कः  घर की आर्थिक स्थिति को लेकर मन परेशान रहेगा। हनुमान जी और देवी की आराधना करने से शांति मिलेगी। वाणी पर संयम रखें और बच्चों के प्रति गुस्सा न दिखाएं। मेहमान आ सकते हैंं। लोक कल्‍याण के लिए जो भी संभव हो उस कार्यों को आगे बढ़ाएं। इससे परिवार मेें सुख शांति बनी रहेगी।

सिंहः  दिन अच्छा बीतेगा, परिजनों का सहयोग मिलेगा। वाणी पर संयम रखने से शांति मिलेगी। देवी की आराधना करें और दर्शन करने से घर में शांति का माहौल बनेगा। खर्च पर नियंत्रण रखें। किसी बालिका को वस्त्र दिलाएं। उन्नति होगी। सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़कर भाग लेने की आवश्‍यकता है। इससे परिवार में सुख- शांति आएगी।

कन्याः परिवार में शांति रहेगी। प्रियजनों का सहयोग मिलेगा। कोई सुखद सूचना मिलने की संभावना है। देवी मंदिर में लाल पुष्प चढ़ाएं और व्रत रखने से घर में उल्लास का माहौल बनेगा। माता-पिता का अनादर नहीं करें। दिन दुखियों की सेवा करने से परिवार में सुख-शांति आएगी।

तुलाः  घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा। धन प्राप्ति का योग है। यात्रा भी करनी पड़ सकती है। बुजुर्गों और महिलाओं का सम्मान करें। घर में समृद्धि आएगी। गुस्सा पर नियंत्रण रखें। विवादों से बचें। न्यायालय संबंधी कार्यों में सफलता की संभावना है।सामाजिक कार्योंं में  भाग लेंं और वंचितों की सेवा करें इससे परिवार का उत्‍थान होगा।

वृश्चिकः  मन अशांत रहेगा। पत्नी और बच्चों से विवाद से बचें। वाणी कठोर होने से घर में अशांति का माहौल रहेगा। सूर्य को जल चढ़ाएं और गरीबों को दान करें। संभव हो तो नदी या सरोवरों में स्नान करने जाएं। देवी आराधना और व्रत रखने से शांति मिलेगी। असहाय लोगों की मदद करने से जीवन में सुख-शांति मिलेगी।

धनुः  मेहमानों का आगमन होगा। किसी पुराने काम में संफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोगा मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। माता-पिता का आशीर्वाद लें । छात्रों को पढ़ाई में मन कम लगेगा। विवादों से बचेें। सामाजिक कार्यों में रुचि लें एवं समाज कल्‍याण के लिए जो भी मदद कर सकते हैं करें।

मकरः  मित्रों के सहयोग से कोई पुराना काम बनेगा। घर में पत्नी का साथ मिलेगा। धन आगमन का भी योग है। गाय की पूजा करे और गुड़ खिलाएं। साथ ही गुलाब और तुलसी के पौधे लगाने से घर में शांति आएगी। लोक कल्‍याण के कार्यों में बढ़चढ़कर हिस्‍सा ले इससे घर में उन्‍नति होगी।

कुंभः  रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र व्यवधान डाल सकता है। यात्रा के दौरान आप नई जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है; और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे।

मीनः  पुराने काम बनेंगे। धन का आगमन होगा। हालांकि खर्च भी बढ़ेंगे। अनावश्यक खर्चों से बचें। संतान पक्ष से कोई अच्छी सूचना मिलेगी। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है। प्रतियोगिताओं की तैयारी शुरू करने से आगे सफलता मिलेगी। दिन दुखियों की हर संभव मदद करें इससे आपके जीवन में सुख शांति आएगी।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पारस मणि के अलावा अगर आपको मिल जाएं ये चार चमत्कारी चीजें तो बदल सकता है आपका भाग्यluck, lucky thing, sanjivni buti, pars mani, somras, nagmani, ramayan संजीवनी बूटी, पारस मणि, सोमरस, नागमणि, कल्पवृक्ष, रामायण
अपडेट