scorecardresearch

Rajyog: 5 दशक बाद बन रहे हैं 5 अद्भुत राजयोग, इन राशि वालों की रातों-रात पलट सकती है किस्मत!

24 सितंबर को एक ऐसा योग बनने जा रहा है जो कि लगभग 59 साल बाद बनेगा। इस राजयोग का कई राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है।

Rajyog: 5 दशक बाद बन रहे हैं 5 अद्भुत राजयोग, इन राशि वालों की रातों-रात पलट सकती है किस्मत!
59 साल बनने जा रहे हैं 5 पॉवरफुल राजयोग

ज्योतिष में ग्रहों और गोचरों के आधार पर भविष्यवाणियां की जाती हैं। इसलिए ज्योतिषियों के अनुसार ग्रहों का गोचर महत्वपूर्ण हो जाता है। चूंकि प्रत्येक ग्रह की गोचर अवधि अलग-अलग होती है, इसलिए एक से अधिक ग्रह एक राशि में आते हैं। तो कुछ शुभ और अशुभ योग बनते हैं। इस साल 24 सितंबर को ग्रहों की स्थिति अद्भुत रहने वाली है। एक ही समय में 5 शक्तिशाली राजयोग बनने जा रहे हैं।

राजयोग बनने का यह अद्भुत संयोग 59 साल बाद होने जा रहा है। इस दिन शनि, बुध और गुरु वक्री होंगे। सूर्य और बुध के अलावा बुधादित्य योग और शुक्र के गोचर से नीचभंग राजयोग बनेगा। ज्योतिषियों के अनुसार जिस राशि में ग्रह नीच राशि में बैठा है उसका स्वामी यदि उस राशि को देख रहा हो या जिस राशि में ग्रह नीच राशि में बैठा हो, उसका स्वामी स्वगृही बनकर युति बनाता है। तब इसे भंग राजयोग कहते हैं।

कहा जाता है कि अगर कुंडली में यह योग बनता है तो व्यक्ति राजा की तरह रहता है। यानी एक साथ नीच भंग राजयोग, बुधादित्य राजयोग, भ्रद राजयोग और हंस नाम का राजयोग बनने जा रहा है। ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक भंग राजयोग भी दो प्रकार का होगा। आइए जानते हैं इस बार बन रहे राजयोग का किन राशियों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ेंगे-

वृष राशि (Taurus) : वृष राशि वालों के लिए यह राजयोग लाभकारी रहेगा। व्यापार में बहुत लाभ होगा। शनि से संबंधित चीजों के व्यापारियों के लिए यह समय अनुकूल है। शेयर, सट्टा, लॉटरी में निवेश लाभदायक हो सकता है। अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है। हालांकि स्वास्थ्य के मामले में आपको पेट से संबंधित कोई बीमारी परेशान कर सकती है।

मिथुन (Gemini) : करियर, व्यापार और धन में सफलता मिलेगी। राजनेताओं को बड़े पद मिल सकते हैं। मनचाहे स्थान पर स्थानांतरित किया जा सकता है। भाग्य के सहयोग से हर कार्य में सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर भी आपको सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, आपके कार्य की प्रशंसा की जाएगी।

कन्या (Virgo) : व्यवसाय में बड़ी सफलता मिल सकती है। अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है। नौकरी का नया ऑफर मिल सकता है। मीडिया, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को काफी फायदा हो सकता है। रुके हुए काम पूरे होंगे। भाग्य आपका साथ देगा। साथ ही आप इस दौरान जिस भी कार्य में हाथ लगाएंगे वह आपका पूर्ण होता हुआ दिख रहा है।

धनु (Sagittarius) : कारोबार के लिए यह समय अच्छा रहेगा। नए अनुबंधों को अंतिम रूप दिया जा सकता है। काम से जुड़ी यात्रा हो सकती है, जो बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है। धन-धान्य की कमी नहीं होगी। आपका स्वास्थ्य बेहद उत्तम होगा, इस दौरान एक नयी ऊर्जा के साथ आप कार्य करेंगे।

मीन (Pisces) : यह समय हर दृष्टि से उत्तम रहेगा। आपको नौकरी का नया ऑफर मिल सकता है। पदोन्नति की प्रबल संभावना है। व्यापार में वृद्धि होगी। नया व्यवसाय शुरू करने के लिए बहुत अच्छा समय है। नौकरीपेशा वाले जातकों के लिए प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बन रहे हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-09-2022 at 12:42:07 pm
अपडेट