ताज़ा खबर
 

Horoscope Today, 24 June 2021: कन्या राशि वालों को रोग से मिलेगा छुटकारा, तुला राशि वाले स्वास्थ्य को लेकर रहें सतर्क

Horoscope Today 24 June 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope 24 June 2021 in Hindi: मकर: बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है।

Horoscope Today जानें कैसा रहेगा आज आपका पूरा दिन।

Horoscope Today (आज का राशिफल) 24 June 2021: मेष: दफ़्तर का तनाव आपकी सेहत ख़राब कर सकता है। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए।

वृषभ: जीवन-साथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की ज़रूरत है। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आज काम तनावभरा और थकाऊ होगा, लेकिन दोस्तों का साथ आपको ख़ुशमिज़ाज और ज़िंदादिल बनाए रखेगा। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा।

मिथुन: अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें। पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें। आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा।

कर्क:  अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको ‘डर’ नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है। नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। मुश्किल दौर में आपकी जिन रिश्तेदारों ने मदद की है, उनके लिए अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करें। आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा। यह भी पढ़ें- भाग्यशाली होते हैं इन 4 राशि के जातक, कम उम्र में ही मिल जाती है सफलता

सिंह:  मानसिक और नैतिक शिक्षा के साथ शारीरिक शिक्षा भी लें, केवल तभी सर्वांगीण विकास संभव है। याद रखें कि एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ दिमाग़ निवास करता है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे। आप और आपका महबूब आज प्यार के समुन्दर में गोते लगाएंगे और प्यार की मदहोशी को महसूस करेंगे।

कन्या: आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। होशियारी से निवेश करें। ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मज़ा ले पाएंगे। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है

तुला: आपको वे काम करने चाहिए, जो आपके स्वास्थ्य और सौन्दर्य में सुधार करने में मदद करें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं। आज के दिन आप किसी क़ुदरती ख़ूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे।

वृश्चिक:  मुमकिन है कि आज के दिन आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक न रहे। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। कामकाज के मोर्च पर चीज़ें काफ़ी कठिन नज़र आ रही हैं।

धनु: आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। परिवार और बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा से लबरेज़ कर देगा। आज आप अपने प्रिय से अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है।

मकर: बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें। मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। यह भी पढ़ें- ज्येष्ठ पूर्णिमा पर गुरुवार का शुभ संयोग, इन ज्योतिषीय उपायों को करने से मनोकामनाएं पूर्ण होने की है मान्यता

कुंभ: आलस्य और कम ऊर्जा-स्तर आपके शरीर के लिए ज़हर काम करेंगे। किसी सृजनात्मक काम में ख़ुद को व्यस्त रखना बेहतर रहेगा। साथ ही बीमारी से जूझने के लिए ख़ुद को उत्साहित करते रहें। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। अपने जीवन-साथी के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करें। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा।

मीन: कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा।

Next Stories
1 ज्येष्ठ पूर्णिमा पर गुरुवार का शुभ संयोग, इस तरह से पूजा करने पर मनोकामनाएं होंगी पूर्ण, ऐसी है मान्यता
2 Vat Purnima 2021: आज है वट पूर्णिमा व्रत, जानिए इसकी पूजा विधि, व्रत कथा, महत्व और मुहूर्त
3 विदुर नीति: सुखी जीवन के लिए इन 6 आदतों का कर दें त्याग
ये पढ़ा क्या?
X