ताज़ा खबर
 

Numerology से जानिए कैसा रहेगा आपके लिये साल 2020

Numerology 2020 Horoscope/Rashifal: मूलांक 6- शुक्र इस अंक का स्वामी है। आपके लिए नया साल काफी लकी साबित हो सकता है। पिछले समय से रूके हुए सभी कार्य पूरे होने की संभावना है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 4, 2019 9:37 AM
2020 Numerology Prediction: मूलांक 2- चंद्र आपके नंबर का स्वामी है। यह वर्ष आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। आर्थिक योजनाएं सफल होंगी।

Horoscope 2020: आने वाला साल कैसा रहने वाला है? इस बात का जवाब पाने के लिए हर कोई उत्सुक रहता है। क्योंकि नया साल सभी के लिए उम्मीदों से भरा होता है। हर किसी की ये चाह रहती है कि नव वर्ष में उसके सारे काम पूरे हों। ज्योतिष में अंक शास्त्र एक ऐसा विषय है जिससे आप अपने आने वाले कल के बारे में पता लगा सकते हैं। तो जानिए किन राशि के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020…

मूलांक 1- आपका स्वामी सूर्य है। आने वाला साल आपके लिए उत्साह से भरा रहेगा। रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं। खासकर जनवरी, फरवरी और जून में आपके करियर में जबरदस्त उन्नति के आसार हैं। परिवार वालों का भरपूर साथ मिलेगा। लेकिन स्वास्थ्य परेशान कर सकता है। वाहन सावधानी से चलाने की सलाह दी जाती है। अविवाहित लोगों को विवाह के योग बन रहे हैं।

मूलांक 2- चंद्र आपके नंबर का स्वामी है। यह वर्ष आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। आर्थिक योजनाएं सफल होंगी। लेकिन खर्चों में बढ़ोतरी के आसार हैं। परिवार में नया मेहमान आ सकता है। धार्मिक यात्राएं काफी करेंगे। सेहत की दृष्टि से आपके लिए 2020 सामान्य रहने वाला है। प्रेम मामलों में सतर्कता बरतनी होगी। लड़ाई झगड़ों को चलते पार्टनर से दूरी बढ़ सकती है।

मूलांक 3- इस अंक का स्वामी गुरु है। नया साल आपके लिए उम्मीदों भरा रहने वाला है। अच्छी नौकरी मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। मित्रता लाभकारी साबित होगी। लेकिन कोर्ट कचहरी के मामलों में परेशान रह सकते हैं। नए कार्य का आरंभ होने की संभावना है। वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा।

मूलांक 4- इस अंक का स्वामी राहु है और आने वाले साल पर भी राहु का प्रभाव रहने वाला है। नए वर्ष में आपको शुरुआत में परेशानियां झलनी पड़ सकती हैं। लेकिन बाद में समय अनुकूल रहेगा। राहु को मजबूत करने के उपाय कर लें। इससे भाग्य में उन्नति होगी। वैवाहिक जीवन में सुखी समाचार सुनने को मिल सकता है। 2020 के मध्य में आते-आते आर्थिक स्थिति में जबरदस्त मजबूती देखने को मिल सकती है।

मूलांक 5- इस अंक का स्वामी बुध है। 2020 साल आपके लिए थोड़ा परेशानी भरा रह सकता है। छोटी-छोटी बातों के लेकर किसी न किसी से विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन होने के आसार हैं। कार्यस्थल पर तनाव की स्थिति बनी रहेगी। यात्राएं काफी करनी पड़ सकती है। भाग्य में वृद्धि के लिए शिव की पूजा करें।

मूलांक 6- शुक्र इस अंक का स्वामी है। आपके लिए नया साल काफी लकी साबित हो सकता है। पिछले समय से रूके हुए सभी कार्य पूरे होने की संभावना है। धार्मिक कार्यों की तरफ रूचि बढ़ेगी। नए काम की शुरुआत आप करने की सोचेंगे। सिर दर्द आपको आने वाले साल में परेशान कर सकता है। आपके लिए लकी माह फरवरी, मई और नवंबर रहेंगे।

मूलांक 7- केतु का यह नंबर माना जाता है। आप लोग किस्मत के काफी धनी होते हैं और आने वाले साल में भी आपको आपकी किस्मत से अच्छी नौकरी मिलने के आसार हैं। किसी लंबी बीमारी से राहत मिल सकती है। व्यापार की स्थिति मिली जुली रहने वाली है। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के आसार हैं। लव लाइफ में प्यार का इजहार करने के साथ विवाह के योग भी बन रहे हैं।

मूलांक 8- शनि का यह अंक माना जाता है। आने वाला साल आपके लिए थोड़ा कष्टदायी हो सकता है। करीबी रिलेशन में खटास आने की संभावना है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें। साल 2020 के मई, जून और सितंबर महीने में आपको ज्यादा कष्ट झेलना पड़ सकता है। संतान पक्ष से कष्ट होगा।

मूलांक 9- मंगल आपकी राशि का स्वामी है। नया साल आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। नौकरी की तलाश में विदेश जाने के इच्छुक जातकों का सपना पूरा हो सकता है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। लेकिन माता का स्वास्थ्य कुछ परेशान कर सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Surya Grahan/Solar Eclipse December 2019: इस साल के अंत में लगने जा रहा है सूर्य ग्रहण, जानिए क्या होगा इसका असर
2 Horoscope, Panchang, Marriage Muhurat December 2019: जानिए दिसंबर का पंचांग, राशिफल, विवाह मुहूर्त, सूर्य ग्रहण और अन्य जरूरी जानकारी
3 Horoscope Today, 03 December 2019: कन्या राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, वृषभ वालों के अधूरे कार्य होंगे पूरे
जस्‍ट नाउ
X