ताज़ा खबर
 

Jupiter Transit 2020: गुरु की बदलेगी चाल, मेष वालों को तरक्की तो मकर वालों के खर्चों में बढ़ोतरी के आसार

Rashifal 2020 In Hindi: ज्ञान, धर्म-अध्यात्म और नैतिक कार्यों के कारक ग्रह गुरु 30 मार्च 2020 में धनु से मकर राशि में आ जायेंगे। जिसके बाद वे फिर से 30 जून को वक्री होकर अपनी राशि धनु में वापस गोचर करने लगेंगे।

rashifal 2020 in hindi, 2020 horoscope, 2020 planet transit, planet transit effects in 2020, saturn transit 2020 effects, 2020 का राशिफल, 2020 राशिफलवृषभ- गुरु की चाल से आपको मिला जुला प्रभाव देखने को मिल सकता है।

Horoscope 2020: साल 2020 में कई ग्रह अपनी राशि बदलने जा रहे हैं। जिसमें से मांगलिक कार्यों को कराने वाला ग्रह बृहस्पति भी शामिल है। 30 मार्च 2020 में गुरु अपनी राशि धनु को छोड़ शनि की राशि मकर में प्रवेश कर जायेंगे। जहां पहले से ही शनि विराजमान रहेंगे। 30 जून को फिर से गुर वक्री होकर धनु राशि में आ जाएंगे और 20 नवंबर को गुरु वापस मकर राशि में गतिशील रहेंगे। जानिए गुरु की इस चाल का सभी राशि वालों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

मेष- नये साल में आपको गुरु का आशीर्वाद मिलेगा। यानी की गुरु ग्रह आपके लिए शुभ फल लेकर के आयेगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने के आसार हैं। किसी तीर्थ स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं।

वृषभ- गुरु की चाल से आपको मिला जुला प्रभाव देखने को मिल सकता है। साल की शुरुआत में आपका मन बेफजूल के कार्यों में उलझा रहेगा जिसे आपके तरक्की के कार्यों में बाधा उत्पन्न होगी। सेहत का खास ध्यान रखना होगा।

मिथुन- 2020 में गुरु की चाल से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे। इससे आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आयेंगी। पढ़ाई लिखाई के कामों में सफलता मिलेगी। वाहन सावधानी से चलाएं।

कर्क- संतान पक्ष से सुख मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलने के ज्यादा आसार रहेंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जाने का मौका मिलेगा। पेट और मोटापे से संबंधित परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं।

सिंह- स्वास्थ्य नये साल में कम साथ देता नजर आ रहा है। शत्रु आपके कार्यों को खराब करने की कोशिश करेंगे। वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकते हैं।

कन्या- गुरु का गोचर आपके लिए लाभकारी साबित होगा। सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। सेहत खराब रह सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने के आसार हैं। नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।

तुला- गुरु के गोचर से साल 2020 में कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। करीबी रिश्तों में तनाव उत्पन्न होने के आसार हैं। साहस में वृद्धि होगी। मेहनत के अनुसार फल मिलेगा।

वृश्चिक- गुरु के राशि परिवर्तन से आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। धन प्राप्ति के नये स्त्रोत खुलेंगे। वाणी पर संयम बरतने से आपको लाभ मिलेगा। गुस्से पर नियंत्रण रखें। आपका आत्म विश्वास आपको सफलता दिलायेगा।

धनु- धनु वालों के लिए गोचर शानदार रहने वाला है। आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है। लंबे समय से रूके हुए कार्य पूरे होने के आसार हैं।

मकर- गुरु का गोचर आपके खर्चों में बढ़ोतरी की तरफ इशारा कर रहा है। पैसा आएगा तो सही लेकिन तुरंत खर्च भी हो जायेगा। घर में महमानों का आना जाना लगा रहेगा। लव लाइफ में परेशानियां आ सकती हैं।

कुंभ- गुरु का गोचर आपको अपने करियर में सफलता दिलायेगा। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी। निवेश के लिए साल उत्तम रहने वाला है।

मीन- मीन राशि वालों की आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं। घर परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होने के आसार हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Finance Horoscope, December 13, 2019: कर्क राशि वालों की दैनिक आय में वृद्धि की संभावना, जानिए बाकियों का हाल
2 Bhojpuri Gana: खेसारी लाल यादव, पवन सिंह और अंजलि भारद्वाज के ये भक्ति गाने हैं सबसे ज्यादा पॉपुलर
3 लव राशिफल 13 दिसंबर 2019: वृषभ राशि वालों का प्रमिका के साथ हो सकता है विवाद, धनु वालों को दांपत्य जीवन में तनाव
यह पढ़ा क्या?
X