ताज़ा खबर
 

Pune: व्रत तोड़ने के लिए मंगाया पनीर बटर मसाला, Zomato ने भेजा बटर चिकन; लगा 55 हजार का जुर्माना

पुणे में एक वकील ने जोमैटो ऐप का इस्‍तेमाल करके होटल से पनीर बटर मसाला मंगवाया था। लेकिन आरोप है कि दो-दो बार उसे बटर चिकन डिलिवर किया गया।

Author नागपुर | July 6, 2019 3:17 PM
जोमैटो (फोटो सोर्स – फाइनेंशियल एक्सप्रेस)

महाराष्ट्र के पुणे में खाना डिलिवरी (Food Delivery) करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) और एक होटल पर जिला उपभोक्ता फोरम ने 55 हजार का जुर्माना लगाया है। आरोप है कि इन्‍होंने (जोमैटो और होटल) शहर के एक वकील को व्रत के दौरान शाकाहारी भोजन की जगह दो बार मांसाहारी भोजन की डिलीवरी की थी। मामले की शिकायत मिलने पर उपभोक्ता फोरम ने जुर्माना लगाते हुए आदेश दिया है कि जुर्माना देने में देरी करने पर उसे 10 प्रतिशत ब्‍याज के साथ वसूला जाएगा।

National Hindi News, 06 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

क्या है मामला: वकील शनमुख देशमुख बॉम्‍बे हाई कोर्ट की नागपुर बेंच में प्रैक्टिस करते हैं। इस दौरान वह किसी काम से पुणे गए थे, जहां उन्‍होंने जोमैटो ऐप का इस्‍तेमाल करके एक होटल से पनीर बटर मसाला का ऑर्डर दिया था। आरोप है कि गुरुवार को सारा दिन व्रत कर रहने के बाद जब शाम को देशमुख ने व्रत तोड़ने के लिए जोमैटो का पार्सल तो उसमें पनीर बटर मसाला की जगह होकर बटर चिकन निकला। जिसके बाद वकील शनमुख देशमुख की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उपभोक्ता फोरम ने पुणे स्थित जोमैटो ऑफिस और उसके गुरुग्राम हेड ऑफिस के साथ होटल प्रीत पंजाबी स्‍वाद पर जुर्माना ठोंका है। साथ ही आदेश दिया कि यह जुर्माने की राशि 45 दिन में दे नहीं तो देरी करने पर 10 प्रतिशत ब्‍याज के साथ वसूला जाएगा।

दूसरी बार भी भेजा नॉनवेज खाना: आरोप है कि जब देशमुख ने नॉनवेज खाना मिलने के बाद होटल प्रीत पंजाबी स्‍वाद के मैनेजर से संपर्क किया तो उन्‍हें दूसरा पार्सल भेजा गया। पार्सल की रसीद में पनीर बटर मसाला लिखा हुआ था, लेकिन जब देशमुख ने इसे खोला तो वह हैरान रह गए क्‍योंकि इस बार भी उसमें बटर चिकन ही था। जिसके बाद उसने उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज कराई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App