ताज़ा खबर
 

बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक करने देवघर पहुंचे युवक की शिवगंगा में पैर फिसलने से डूबकर मौत, सुल्तानगंज में दो बच्चे भी डूबे

9 जुलाई से देवघर में सावन का मेला शुरू होने वाला है। बावजूद इसके शिव गंगा पर हिफाजत के इंतजाम नाकाफी हैं।
बेगूसराय जिले के तेघड़ा से प्रशांत कुमार (20) अपने छोटे भाई और दोस्तों के साथ देवघर पूजा करने गया था।

विश्व प्रसिद्ध बाबा वैद्यनाथधाम मंदिर में जलाभिषेक करने और सावन महीने की शुरुआत होने में अब एक सप्ताह का ही समय बचा है लेकिन प्रसासन ने वहां अबी तक सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता नहीं किया है। रविवार को सुबह देवघर के शिवगंगा में स्नान करने गए एक लड़के की डूबने से मौत हो गयी जबकि शनिवार की शाम सुल्तानगंज स्थित ननिहाल आए दो बच्चों की पोखर में डूबने से जान चली गई। ये शौच करने गए थे। इसी दौरान पोखर में फिसलकर गिर जाने से दोनों बच्चे डूब गए। लाशों को कब्जे में कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक रविवार (2 जुलाई) को बेगूसराय जिले के तेघड़ा से प्रशांत कुमार (20) अपने छोटे भाई और दोस्तों के साथ देवघर पूजा करने गया था। पूजा करने से पहले वे सभी शिवगंगा में स्नान करने गए, तभी गहरे पानी में चले जाने से प्रशांत डूब गया। जब तक कि राहत और बचाव कार्य होता तबतक प्रशांत डूब चुका था। उसके भाई ने बताया कि वह तैरना नहीं जानता था।

शिव गंगा में गाद बुरी तरह जमी हुई है, इसकी वजह से वहां अक्सर लोग फिसलते हैं। गौरतलब है कि 9 जुलाई से देवघर में सावन का मेला शुरू होने वाला है। बावजूद इसके शिव गंगा पर हिफाजत के इंतजाम नाकाफी हैं। यहां सावन में आनेवाले लाखों काबड़िए शिव गंगा में स्नान करने के बाद ही बाबाधाम मंदिर में पूजा अर्चना करने जाते हैं। हालांकि, प्रशासन अभी से ही सारे बंदोवस्त होने का दावा कर रहा है लेकिन हालिया दुर्घटना ने प्रशासन के दावों की पोल खोल दी है।

इधर शनिवार को अपने ननिहाल शादी में सुल्तानगंज आए भागलपुर परबत्ती के पिंटू महलदार का दस साल का बेटा विशाल और कटिहार के मनिहारी गांव के पप्पू महलदार का आठ साल के बेटे श्रवण की पोखर में डूबने से मौत हो गई। ये दोनों सुल्तानगंज आदर्शनगर के वाशिंदे बिपिन महलदार के भांजे थे। ये दोनों बिना घर में बताए पोखर पर चले गए थे। परिवार वाले इन्हें ढूंढ़ते-ढूंढ़ते बेहाल थे। यह तो गनीमत रही कि देर शाम एक आदमी की नजर पोखर में पड़ी दोनों की लाशों पर पड़ी तो उसने गांव वालों को बताया। तब पुलिस को भी सूचना मिली और मौके पर पहुंच लाशों को निकाला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.