scorecardresearch

सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, राजस्थान के भरतपुर से दबोचा गया

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया गया है।

सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, राजस्थान के भरतपुर से दबोचा गया
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo Source – PTI)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ साइबर सेल ने सरफराज नाम के शख्स को राजस्थान के भरतपुर से दबोचा है। जानकारी के मुताबिक सरफराज ने ही डायल 112 के व्हाट्सऐप पर धमकी भरा मैसेज भेजा था। इस मामले में लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में 2 अगस्त को केस दर्ज किया गया था।

बता दें कि दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। लखनऊ के आलमबाग इलाके में रहने वाले देवेंद्र तिवारी के घर पर एक बैग में धमकी भरा पत्र मिला था। जिसमें मुख्यमंत्री योगी और देवेंद्र तिवारी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई थीं। यूपी पुलिस की साइबर सेल और सर्विलांस सेल की टीम जांच में जुट गई थीं।

देवेंद्र तिवारी ने अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कोर्ट में PIL दाखिल की है। जिसको लेकर ये धमकी दी गई थी। देवेंद्र के घर पर मिली चिट्ठी में कहा गया है कि बाकी लोगों की गर्दन काटी है, तुम दोनों (सीएम योगी और देवेंद्र) को बम से उड़ाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, देवेंद्र तिवारी मूलतः लखनऊ के रहने वाले है, लेकिन मौजूदा वक्त में वह अयोध्या में रहते हैं। देवेंद्र तिवारी पूरे प्रदेश में अवैध बूचड़खानों (Slaughter House) के खिलाफ आवाज उठाते हैं। इसके अलावा, वह अवैध स्लॉटर हाउस के खिलाफ पीआईएल (PIL) दाखिल करने का काम भी करते हैं।

बता दें, सीएम योगी को यह कोई पहली बार जान से मारने की धमकी नहीं मिली है। इससे पहले यूपी विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई भाजपा नेताओं को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। तब लेडी डॉन नाम से बनाये गए एक ट्विटर अकाउंट से भाजपा के तमाम नेताओं की गाड़ियों को उड़ाने की धमकी दी गई थी। साथ में हापुड़ पुलिस को भी टैग किया गया था। इसको लेकर मेरठ पुलिस ने ट्विटर को चिट्ठी लिखकर लेडी डॉन ग्रुप के बारे में जानकारी मांगी थी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.