ताज़ा खबर
 

चार्जिंग पर लगा मोबाइल फटा, बुरी तरह झुलसे शख्स की दर्दनाक मौत

कुछ समय पहले आगरा में चार्जिंग लगे मोबाइल फोन में विस्फोट हो गया। इससे एक युवक की मौत हो गई थी और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था। दोनों युवक कान में ईयरफोन लगाकर गाना सुन रहे थे।

Author बिजनौर | Published on: November 10, 2019 3:52 PM
बिजनौर में मोबाइल फोन फटने से युवक की मौत, प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में रविवार को चार्जिंग में लगा मोबाइल फोन करंट आने से अचानक फट गया। इससे एक युवक बुरी तरह झुलस गया। अस्पताल ले जाने पर कुछ देर में उसकी मौत हो गई। घटना से घर में कोहराम मचा हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि मोबाइल में नकली बैटरी लगी होने से विस्फोट हुआ। बाजार में इन दिनों नकली बैटरी बिकने से अक्सर इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।

अफजलगढ़ के गोपालपुर की घटना : अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के गोपालपुर में एक युवक मोबाइल फोन को चार्ज के लिए लगाकर बैठा था। इसी दौरान अचानक मोबाइल फोन में करंट उतर आया। इससे धमाके के साथ फोन फट गया। पास में बैठा युवक इससे झुलस गया। धमाके की आवाज सुनकर पहुंचे परिजन उसे लेकर अस्पताल गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अचानक हुई घटना से घर में कोहराम मच गया है।

Hindi News Today, 10 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

आगरा में भी हो चुका है ऐसी घटना : कुछ समय पहले आगरा में चार्जिंग लगे मोबाइल फोन में विस्फोट हो गया। इससे एक युवक की मौत हो गई थी और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था। दोनों युवक कान में ईयरफोन लगाकर गाना सुन रहे थे। परिजनों का कहना है कि घर के बाहर लगे ट्रांसफार्मर में फॉल्ट होने से करंट फैला, जिससे यह घटना हुई है। ग्रामीणों ने शव को फतेहाबाद-आगरा रोड पर रखकर जाम भी लगाया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराकर जाम खुलवाया था।

नकली चार्जर और बैटरी से बढ़ा खतरा : दरअसल इन दिनों बाजार में नकली मोबाइल फोन और नकली बैटरी की भरमार है। साथ ही नकली मोबाइल चार्जर भी असली के नाम पर बेचा जा रहा है। इनकी क्षमता काफी कम होती है। देर तक चार्ज करने से मोबाइल भी खराब होने की आशंका रहती है। साथ ही साफ्टवेयर भी खऱाब हो जाता है। बाजार में कई ब्रैंड नाम से मोबाइल चार्जर और बैटरी बेची जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ayodhya Verdict पर बोले बाबर के ‘वंशज’- Ram Mandir बनाने में हिंदुओं की मदद करें मुस्लिम
जस्‍ट नाउ
X