ताज़ा खबर
 

शादीशुदा नहीं हैं आप…कह तहसीलदार ने लौटाया, तो गाजे-बाजे और घोड़ी संग बारात ले पहुंचा युवक, बोला- दीजिए राशन कार्ड, वरना शादी करा दें

एक शख्स को तहसीलदार ने यह कहकर राशनकार्ड देने से माना कर दिया कि ‘आप शादीशुदा नहीं हैं।' जिसके बाद शख्स घोड़ी संग बारात लेकर तहसीलदार के दफ्तर पहुंच गया और कहने लगा कि आप मुझे राशनकार्ड दीजिए या शादी करा दीजिये।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 27, 2020 8:57 AM
Maharashtra, tehsildarदूल्हा बनकर घोड़ी पर बैठकर बैंड-बाजे के साथ तहसील के दफ्तर पहुंचा अमित। (facebook)

महाराष्ट्र के पाटोदा से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स को तहसीलदार ने यह कहकर राशनकार्ड देने से माना कर दिया कि ‘आप शादीशुदा नहीं हैं।’ जिसके बाद शख्स घोड़ी संग बारात लेकर तहसीलदार के दफ्तर पहुंच गया और कहने लगा कि आप मुझे राशनकार्ड दीजिए या शादी करा दीजिये। जिसके बाद तहसीलदार को राशनकार्ड तुरंत बनाकर देना पड़ा।

घटना बीड जिले के पाटोदा तालुका के धनगरजवड़का की है। यहां अमित घनश्याम आगे नाम के एक युवक ने तहसील कार्यालय में राशनकार्ड के लिए आवेदन किया था। वह उच्च शिक्षित है, लेकिन फिलहाल बेरोजगार है। उसने राशनकार्ड के लिए औपचारिक रूप से आवेदन किया था, लेकिन आवेदन निरस्त कर दिया गया। जब उसने अधिकारी से पूछा कि ऐसा क्यों हुआ? तो कारण बताया कि वह शादीशुदा नहीं है। तहसील कार्यालय से उसे लिखकर दिया कि वह परिवार की व्याख्या में फिट नहीं बैठता।

जिसके बाद अमित ने अधिकारी को बताया कि वह बेरोजगार हैं। ऐसे में वे शादी नहीं कर सकते। तहसील के कई चक्कर लगाने के बाद भी जब अमित को सफलता नहीं मिली तो उसने ऐसी तरकीब निकाली। गुरुवार को वह दूल्हा बनकर घोड़ी पर बैठकर बैंड-बाजे के साथ तहसील के दफ्तर पहुंच गया।

बैंड की आवाज सुनकर तहसीलदार समेत पूरा महकमा चौंक गया। तहसीलदार से अमित ने कहा कि आप मुझे राशनकार्ड दीजिए, अन्यथा कोई सुशील लड़की देखकर मेरी शादी करवा दीजिए। शादी होने पर मेरा परिवार भी होगा और राशनकार्ड भी मिल जाएगा।

अमित की मांग सुनकर तहसीलदार सकते में आ गए। तहसीलदार का संकेत मिलते ही सब कर्मचारी हरकत में आ गए। आनन-फानन में राशनकार्ड बनाया और हाथोहाथ युवक को थमा दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बोले जदयू प्रवक्ता- लालू जी का सैंपल तो सबके पास है 24 घंटे में वॉयस मैच करा लेंगे, RJD प्रवक्ता का जवाब – आपको जो करना है कर सकते हैं
2 हैदराबाद चुनाव: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के रोड शो से पहले पार्टी सांसद तेजस्वी सूर्या पर केस दर्ज, उस्मानिया यूनिवर्सिटी में बैरिकेड तोड़ बिना इजाजत घुसने का आऱोप
3 ट्विटर ने हटाया सुशील मोदी का ट्वीट, लालू यादव का नंबर शेयर कर लगाए थे गंभीर आरोप; कंपनी ने बताई ये वजह
ये पढ़ा क्या?
X