ताज़ा खबर
 

पूरे अयोध्या जिले में मीट और शराब पर बैन की तैयारी में योगी सरकार!

संतों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जिले में शराब और मीट की बिक्री पर पूरी तरह रोक से लगाने की मांग की थी। जबकि अयोध्या नगर पालिका क्षेत्र में इन दोनों की बिक्री पहले से ही प्रतिबंधित है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो सोर्स : Indian Express)

शहरों के नाम बदलने के चलते सुर्खियों में बनी हुई उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक और बड़ा फैसला ले सकती है। बीतें दिनों फैजाबाद का नाम अयोध्या करने के बाद सरकार संतों की मांग के चलते जिले में शराब औ मीट की बिक्री पर बैन लगाने पर विचार कर रही है। इस मुद्दे पर सरकार की तरफ से कहा गया है कि, जिले में इन दोनों की बिक्री पर कानूनी ढ़ंग से रोक लगाएंगे। सरकार संतों की मांग को ध्यान में रखे हुए है।

दीपावली के पहले फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने के बाद से ही संतों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जिले में शराब और मीट की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगाने की मांग की थी। जबकि अयोध्या नगर पालिका क्षेत्र में इन दोनों की बिक्री पहले से ही प्रतिबंधित है। अब इसे पूरे जिले में लागू करने की मांग की गई है। संतों की इस मांग पर सरकार में ऊर्जा मंत्री और प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा, हम संतों की मांग पर विचार कर रहे हैं। सरकार पूरी तरह सजग है।

बता दें कि, यूपी की योगी सरकार शहरों के नाम बदलने फोसक किए हुए है। बीते दिनों सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज कर दिया था। इस पर विपक्षियों ने हंगामा भी काटा था। वहीं इस पर सीएम योगी ने कहा था कि, ‘लोग कह रहे हैं कि नाम क्यों बदल दिया, नाम से क्या होता है? मैंने कहा कि तुम्हारे अगर नाम से कुछ न होता तो माता पिता ने तुम्हारा नाम रावण या दुर्योधन क्यों नहीं रखा?’ गौरतलब है कि, अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग के बीच सरकार द्वारा इलाहाबाद और फैजाबाद के नाम के बाद कई और जिलों के नाम बदलने की खबरें भी चल रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App