scorecardresearch

मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, पत्नी आफ्शां की 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क

पुलिस प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत आफ्शां अंसारी की सम्पत्ति को सीज किया है। आफ्शां अंसारी पर मऊ और गाजीपुर में मिलाकर 6 केस दर्ज है।

मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, पत्नी आफ्शां की 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क
मुख़्तार अंसारी (Photo Credit- The Indian Express/Vishal Srivastav )

पूर्व विधायक और बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी पुलिस ने उसकी पत्नी आफ्शां अंसारी के नाम दर्ज दो जमीनों को कुर्क कर दिया है। इसे अवैध कमाई और बेनामी संपत्ति मानते हुए कुर्क किया गया है।

योगी सरकार की ओर से अपराध और अपराधियों के खिलाफ अभियान के तहत पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी की करीब 6.30 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की गई। यह कार्रवाई सदर कोतवाली क्षेत्र के रजदेपुर और फतेहउल्लाहपुर में स्थित दो जमीनों पर हुई। माफिया मुख्तार अंसारी, उसके करीबियों और रिश्तेदारों पर कानूनी शिकंजा कसते हुए पुलिस प्रशासन ने गाजीपुर में दो अलग-अलग लोकेशन पर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी की जमीन को कुर्क कर दिया है।

पत्नी की 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क: एसपी रोहन पी बोत्रे के नेतृत्व में पुलिस और राजस्व टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। एसपी रोहन पी बोत्रे की मौजूदगी में पुलिस ने मुनादी कराई और मुनादी के बाद संपत्तियों पर कोर्ट का नोटिस चस्पा करा दिया गया है। एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी के अनुसार आफ्शां अंसारी के नाम पर शहर के मोहल्ला रजदेपुर देहाती में 0.394 हेक्टेयर भूमि है। इसके अलावा फत्तेउल्लाहपुर में 1.507 हेक्टेयर जमीन है। इन संपत्तियों को कुल मिलाकर 6.30 करोड़ रुपए में कुर्क किया गया। एसपी ने बताया कि पिछले 30-40 दिनों में अवैध रूप से अर्जित की गई करीब 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है।

आफ्शां की गिरफ्तारी का आदेश: एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि गाजीपुर के युसुफपुर निवासी पूर्व विधायक मुख्तार की पत्नी आफ्शां अंसारी पर गाजीपुर और मऊ पुलिस ने गैंगस्टर कायम किया है। गाजीपुर सदर समेत मुहम्मदाबाद, नंदगंज में उनके खिलाफ केस दर्ज हैं। कोर्ट की ओर से आफ्शां के नाम पर गैंगस्टर में एनबीडब्ल्यू जारी हो चुका है और गिरफ्तारी का आदेश भी पुलिस को मिला है।

एसपी सिटी ने बताया कि 2 अगस्त 2022 को थाना मुहम्मदाबाद के प्रभारी निरीक्षक ने विवेचक भेजा था। जिसके बाद 3 अगस्त को अभियुक्त मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित हुई। अब गैंगस्टर समेत अन्य मुकदमों में हाजिर नहीं होने के चलते यूपी पुलिस मुख्तार की पत्नी की कई संपत्तियों की कुर्की कर रही है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट