ताज़ा खबर
 

योगी सरकार इस दिवाली फिर बनाएगी वर्ल्ड रिकॉर्ड, अपर मुख्य सचिव बोले- राम की पैड़ी पर 5 लाख 51 हज़ार दिए जलाएंगे

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा "कल अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जाएगा। देश, विदेश और प्रदेश में सभी को दीपोत्सव में शामिल होने का अवसर देने के लिए डिजिटल दीप का ऑप्शन दिया गया है। वेबसाइट आज शाम को माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा लॉन्च की जाएगी।"

Uttar pradesh, Ayodhya, Diwali, Diyas, 5 lakh diya, jansattaइस साल भी दिवाली के मौके पर अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जाएगा।

हर साल की तरह इस साल भी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दिवाली के मौके पर लाखों दिये जलाने जा रही है। इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से दी है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि इस दीपोत्सव शामिल होने के लिए लोगों को डिजिटल दीप का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा “कल अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जाएगा। देश, विदेश और प्रदेश में सभी को दीपोत्सव में शामिल होने का अवसर देने के लिए डिजिटल दीप का ऑप्शन दिया गया है। वेबसाइट आज शाम को माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा लॉन्च की जाएगी।” नवनीत सहगल ने कहा “राम की पैड़ी पर 5 लाख 51 हज़ार दीए जलाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा जिसे गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दाखिल किया जाएगा। आप अधिक से अधिक डिजिटल दीप प्रज्वलन में शामिल हों, इस संख्या को भी हम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उल्लिखित करेंगे।”

उत्तर प्रदेश सरकार वर्चुअल दीप जलाकर अयोध्या में वर्चुअल दीपोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने के लिए लोगों के लिए एक वेबसाइट शुरू करेगी। वर्चुअल दीपोत्सव कार्यक्रम वास्तविक दीपोत्सव कार्यक्रम से कम नहीं होगा। दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए पोर्टल पर श्री राम लला विराजमान का एक चित्र होगा, साथ ही वर्चुअल दीपक जलाए जा सकेंगे।

पोर्टल पर किसी भी पसंद के लैंप-स्टैंड, स्टील, पीतल या किसी अन्य सामग्री को लेने की सुविधा होगी। भक्तों के लिए घी या तेल का उपयोग करने का विकल्प भी उपलब्ध होगा। वर्चुअल वेबसाइट पर दीपक जलाने वाले व्यक्ति के लिए पुरुष या महिला के आधार पर हाथ मौजूद होंगे। दीप प्रज्वलित होने के बाद भक्तों के विवरण के साथ श्री राम लला की तस्वीर वाले धन्यवाद पत्र भी जारी किए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी जी ने चिराग पासवान को JDU और औवैसी को हमारे पीछे लगा दिया, डिबेट में बिहार में हार पर बोले कांग्रेस प्रवक्ता
2 बंगाल बीजेपी अध्‍यक्ष के काफ‍िले पर हमला, केंद्रीय मंत्री ने कहा- राज्‍य में ह‍िंदुओं का रहना मुश्‍क‍िल
3 मध्यप्रदेश में पुलिसवाले ने अपने जन्मदिन पर तलवार से काटा केक, वीडियो हो रहा वायरल
यह पढ़ा क्या?
X