ताज़ा खबर
 

योगी राज में मुस्तैद हुई उत्तर प्रदेश पुलिस, साल भर से अगवा 27 लड़कियों को 72 घंटे में ढूंढा

'करो या मरो' के संदेश के साथ 8 नाकारा सब इंस्पेक्टर्स को पुलिस लाइंस ट्रांसफर कर दिया गया और इसी रैंक के 24 अफसरों को 48 घंटे में काम कर दिखाने या फिर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी।

Indian taekwondo federation, sanjay sharma, rape, players rape, taekwondo player rape, jharkhand newsइस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (Representative Image)

अगर यूपी पुलिस को आप नाकारा समझते हैं तो आपको सोच बदलने की जरूरत है। सूबे के शाहजहांपुर पुलिस ने 72 घंटे में ही अगवा की गईं 27 लड़कियों को ढूंढ निकाला। शहर के एसएसपी केबी सिंह ने दर्जर भर इन्सपेक्टर्स को इलाके के अलग-अलग पुलिस थानों में दर्ज 39 लड़कियों के अपहरण के मामले जल्द सुलझाने की चेतावनी दी थी। बाकी 12 लड़कियों की तलाश जारी है। ‘करो या मरो’ के संदेश के साथ 8 नाकारा सब इंस्पेक्टर्स को पुलिस लाइंस ट्रांसफर कर दिया गया और इसी रैंक के 24 अफसरों को 48 घंटे में काम कर दिखाने या फिर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक शाहजहांपुर में सेक्शन 363 (अपहरण) और 366 के तहत 39 मामले दर्ज किए गए थे। अगवा की गईं लड़कियों के परिवार वाले बार-बार उन्हें ढूंढ निकालने की शिकायत कर रहे थे। ज्यादातर मामले 2016 के हैं और रोजा पुलिस थाने में एक मामला 2015 का है। एसएसपी से चेतावनी मिलने के बाद जांच अफसर ने जल्द ही अगवा की गई लड़कियों को ढूंढ निकाला। रोजा पुलिस इसी अवधि में दो और पेंडिंग पड़े मामलों को सुलझाने में लग गई।

इन अगवा लड़कियों को शहर के अलग-अलग हिस्सों से मुक्त कराया गया। 2 नाबालिग लड़कियां 1 साल से गुमशुदा थीं, जिन्हें 30 किमी दूर पोवायन से बरामद किया गया। 3 लड़कियां, जो 4 महीने से गुमशुदा थीं, उन्हें 55 किमी दूर कलन से बरामद किया गया। पुलिस ने चंडीगढ़ की एक गुमशुदा नाबालिग लड़की का भी पता लगाया और उसे वापस ले आई, अन्य 2 लड़कियों को इलाहाबाद से बरामद किया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिमला के बुक कैफे में कैदी परोसते हैं पिज्जा, जेल से बाहर आने पर कैदियों को मिलेगा नौकरी मौका
2 जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से चली गोलीबारी में जवान की मौत
3 यूपीः ट्रक की चपेट में आकर चार लोगों की मौत
IPL 2020 LIVE
X