ताज़ा खबर
 

योगी आदित्य नाथ रखेंगे आठ ओएसडी, गोरखनाथ मंदिर और दिल्ली में रह चुके हैं उनके साथ, दो हैं भाजपा कार्यकर्ता

यूपी के सीएम ऑफिस ने आठ ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओसडी) की नियुक्ति की इजाजात दे दी है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

यूपी के सीएम ऑफिस ने आठ ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओसडी) की नियुक्ति की इजाजात दे दी है। इनमें से छह लोग ऐसे हैं जो योगी के साथ उनके दिल्ली आवास या फिर गोरखनाथ मंदिर में कुछ साल काम कर चुके हैं। बाकी बचे दो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता हैं। सीएमओ ने नामों को सचिवालय के प्रशासनिक अधिकारी के पास भेज दिया है। सूत्रों के अनुसार, इन लोगों की सैलरी क्लास एक के अफसर जितने रखी जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि सबसे पहला नाम राज भूषण सिंह रावत का है। फिलहाल वह योगी के निजी सहायक के तौर पर काम कर रहे हैं। वह दिल्ली, लखनऊ में योगी के साथ काम कर चुके हैं। रावत के अलावा धर्मेंद्र चौधरी और कृष्णराज पांडे का नाम भी लिस्ट में शामिल है। दोनों उस वक्त से दिल्ली में योगी का काम संभाल रहे हैं जब वह लोक सभा सांसद हुआ करते थे। पांडे ने जो अपना पता हर जगह दिया हुआ है वह योगी का ही आधिकारिक पता है।

लिस्ट में अगला नाम उमेश सिंह का है। वह गोरखपुर में योगी के निजी सहायक थे। योगी के सीएम बनने के बाद से उमेश उनके साथ ही रह रहे हैं। लिस्ट में द्वारिका प्रसाद का नाम भी है। वह गोरखनाथ मंदिर के इंचार्ज बताए जाते है। कहा जाता है कि योगी के लखनऊ आने के बाद गोरखनाथ का काम वह ही देख रहे हैं। वह योगी के काफी खास हैं और गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार भी अब वही लगाते हैं। गोरखनाथ मंदिर के स्टाफर हिमालय गिरी का नाम भी इस लिस्ट में है।

इसके अलावा लिस्ट में अभिषेक कौशिक (अमरोहा जिला) और संजीव सिंह (लखनऊ) के निवासी का नाम भी शामिल है। दोनों पहले एबीवीपी और अब भाजपा के लिए काम करते हैं।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App