X

बंदरों के आतंक से बचने को यूपी सीएम योगी का उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें

सीएम ने कहा कि नगर निगम की तरफ से गोशाला, कुत्तों, बंदरों और सभी पशु- पक्षियों के लिए व्यवस्था की जा रही है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को 350 रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करने एक दिवसीय दौरे पर वृन्दावन पहुंचे थे।

उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में ऐसी कई खबरें आयी हैं, जिनमें बंदरों द्वारा इंसानों पर हमले करने की बात सामने आयी है। हाल ही में मथुरा दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने जब यह मुद्दा उठाया गया तो उन्होंने इसका उपाय बताते हुए लोगों को हनुमान चालीसा का पाठ करने की सलाह दे डाली। मथुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “मैं यहां आयो तो मुझसे कहा गया कि यहां पर बंदर बड़े परेशान कर रहे हैं। मैंने कहा ‘बजरंग बली’ की आरती करना शुरु करो। हनुमान चालीसा का पाठ करो, बंदर कभी नुकसान नहीं पहुंचाएगा।”

सीएम ने कहा कि नगर निगम की तरफ से गोशाला, कुत्तों, बंदरों और सभी पशु- पक्षियों के लिए व्यवस्था की जा रही है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को 350 रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करने एक दिवसीय दौरे पर वृन्दावन पहुंचे थे। यह विकास कार्य ब्रज में तीर्थ विकास परिषद् की ओर से कराया जा रहा है। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में साधु-संतों को भी बुलाया गया था। मंच पर कई प्रमुख संतों को जगह दी गई थी।

इसके साथ ही सीएम योगी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि आध्यात्मिक मठ और आश्रमों से व्यावसायिक दरों पर शुल्क लिया जाता रहा है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सीएम ने कहा कि सरकार ऐसी व्यवस्था करने जा रही है कि मठ, मंदिरों से घरेलू दरों से शुल्क लिया जाएगा, साथ ही बिजली दरें भी घरेलू दर से ही ली जाएगी। ब्रज भूमि के विकास पर बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘यहां कि प्राचीन संस्कृति की पहचान, आध्यात्मिक स्वरुप और यहां कि कला को ध्यान में रखते हुए ब्रज भूमि का विकास होना चाहिए था, जो अब तक नहीं हुआ वो ब्रज के विकास के लिए हम करेंगे।’ सीएम योगी आदित्यनाथ ने बटन दबाकर 41 शिलापट्टिकाओं का अनावरण किया।

  • Tags: Yogi Adityanath,