ताज़ा खबर
 

2022 का भारत ‘ग्रसित भारत’ नहीं होगा: योगी

। गुरुवार को पूरे जोश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में कैलाश मानसरोवर भवन पर्यटन का प्रतीक बनेगा।

Author September 1, 2017 1:20 AM
गाजियाबाद के कविनगर स्थित रामलीला मैदान में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थकों के बीच मुख्यमंत्री ने स्वच्छ भारत और भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का संकल्प दोहराते हुए भारत को महाशक्ति बनाने का राग अलापा

विक्रांत चौधरी
गाजियाबाद के इंदिरापुरम में कैलाश मानसरोवर, चारधाम और कांवड़ तीर्थ यात्रियों को कैलाश मानसरोवर भवन दे दिया गया है। गुरुवार को पूरे जोश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में कैलाश मानसरोवर भवन पर्यटन का प्रतीक बनेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। यह भवन बनने के बाद कांवड़ यात्रियों, सिंधु दर्शन व कैलाश मानसरोवर की यात्रा करने वाले हजारों श्रद्धालुओं के लिए यह सहायक बनेगा। कविनगर स्थित रामलीला मैदान में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थकों के बीच मुख्यमंत्री ने स्वच्छ भारत और भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का संकल्प दोहराते हुए भारत को महाशक्ति बनाने का राग अलापा।

उन्होंने कहा कि हिंडन नदी के पास बने एक धर्म के हाउस के बगल में कैलाश मानसरोवर भवन और कांवड़ यात्री विश्राम स्थल का निर्माण कराने के लिए जमीन चिन्हित की गई थी। लेकिन जमीन के खसरा नंबर में झील की होने की वजह से जगह बदलनी पड़ी। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) से इंदिरापुरम शक्तिखंड-4 में 9000 वर्गमीटर जमीन करीब 56 करोड़ रुपए में खरीदी गई। लाखों लोगों का सपना अब कैलाश मानसरोवर भवन के बनने के बाद पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेयर आशु वर्मा, राज्यमंत्री अतुल गर्ग व विधायक सदन में मिलने पर कई बार कैलाश मानसरोवर भवन की मांग करते थे। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने और मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार लखनऊ से गाजियाबाद पहुंचे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन का बटन दबाकर शिलान्यास किया।

HOT DEALS
  • BRANDSDADDY BD MAGIC Plus 16 GB (Black)
    ₹ 16199 MRP ₹ 16999 -5%
    ₹1620 Cashback
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15870 MRP ₹ 29499 -46%
    ₹2300 Cashback

मुख्यमंत्री ने करीब 31 मिनट के संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री की नीति के तहत सरकार जाति-मजहब पर नहीं बल्कि गांव, किसान, नौजवान, बेरोजगारों के लिए काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने संकल्प दिया है कि वर्ष-2022 में आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा होगा। उस वक्त ग्रसित भारत नहीं होगा। तब देश में रोजगार की समस्या दूर होने के साथ कृषि और किसानों की समस्या दूर होने के साथ गंदगी मुक्त भारत होगा। 125 करोड़ की आबादी वाले भारत में आप सभी का योगदान होना चाहिए। ताकि जातिवाद, भ्रष्टाचार, संकीणर्ता के लिए जगह ना हो। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गाजियाबाद में पहले के सापेक्ष परिवर्तन दिखाई दिया।

पूरे गाजियाबाद में सफाई व्यवस्था दुरूस्त हो, इसके लिए नगर निगम व नगर आयुक्त चंद्र प्रकाश सिंह को श्रेय दिया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों, नौजवान व महिलाओं के लिए काम कर रही है। प्रदेश के 86 लाख किसानों का कर्ज माफ कर किसान लाभांवित होंगे। 8 सितंबर को पूरे प्रदेश में पहला और 11 सितंबर को दूसरा शिविर में किसानों को एक लाख रुपए का कर्ज माफ करने के लिए ऋण मोचन पत्र दिए जाएंगे। पहले 5 सितंबर को मोचन पत्र वितरण करने की तारीख निर्धारित की गई थी। मगर दूसरे राष्ट्रपति राधाकृष्णन दिवस के साथ शिक्षकों का दिवस होने के नाते गुरू का महत्व है। इसलिए तारीख बदल दी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App