ताज़ा खबर
 

योगी सरकार के गीता ज्ञान प्रतियोगिता में जीतीं 16 साल की आफरीन, मुस्लिम मजदूर की बेटी भी जीती

आफरीन बताती हैं कि उन्होंने पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ को गीता के श्लोक पढ़ते सुना है। इससे उनको काफी प्रेरणा मिली।

आलिया। (Photo Courtesy: NDTV)

योगी सरकार द्वारा आयोजित गीता ज्ञान प्रतियोगिता में 16 साल की आफरीन ने लखनऊ डिवीजन में दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं यूपी से मेरठ की रहने वाली आलिया खान दूसरे स्थान पर रहीं। बता दें कि प्रतियोगिता में यूपी के सभी सरकारी स्कूलों से छात्रों ने हिस्सा लिया था। 15 साल की आलिया ने भगवान श्रीकृष्ण के लिबास में गीता गाकर सुनाई।

आलिया ने कहा, ‘किसी ने मुझे कुछ रोका नहीं। सभी बेहद सपोर्टिव हैं। अगर कोई कुछ कहता भी है तो मेरे पास सीधा सा जवाब है। मैं गीता किसी धर्म की वजह से नहीं पढ़ती हूं। बल्कि ज्ञान के लिए पढ़ती हूं। ज्ञान हम कहीं से भी ले सकते हैं।’ वहीं आलिया की मां अफरोज का भी अपनी बेटी के इस प्रदर्शन से बेहद खुश हैं।

वहीं लखनऊ डिवीजन से सेकेंड पोजिशन हासिल करने वाली आफरीन के लिए ये एक नया अनुभव था। आफरीन बताती हैं कि उन्होंने पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ को गीता के श्लोक पढ़ते सुना है। इससे उनको काफी प्रेरणा मिली।

लड़कों से लड़कियों को किसी मामले में पीछे नहीं समझने वाली आफरीन का कहना है कि -मैं सभी परिजनों से गुजारिश करती हूं कि वे भी अपनी बेटियों को पढ़ने और आगे बढ़ने दें। बेटियां भी जिस क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहें, उन्हें उस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें।

आफरीन की मां का कहना है कि ‘जब पढ़ाई की बात आती है, तो हिंदू या मुस्लिम जैसे कोई अंतर नहीं है। हर किसी को अपनी पसंद के विषय को पढ़ना चाहिए।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App