ताज़ा खबर
 

सीएम आदित्यनाथ को भगवान मान रची ‘योगी चालीसा’, सुबह-शाम करता है पूजा

योगी आदित्यनाथ का यह भक्त लखनऊ से सटे गोंडा जिले के उमरी बेगमगंज इलाके का रहने वाला है। इसका नाम सोनू ठाकुर है। सोनू साल 2007 से योगी आदित्यनाथ की भगवान की तरह पूजा कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (ANI Twitter)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता कमाल की है। बड़ी संख्या में लोग एक राजनेता और गुरु के तौर पर उनका सम्मान करते हैं, लेकिन एक इंसान ऐसा भी है, जो योगी आदित्यनाथ को भगवान का दर्जा देता है। योगी आदित्यनाथ का यह भक्त दिन-रात उनकी पूजा करता है और आस्था ऐसी की योगी आदित्यनाथ की तस्वीर के सामने सुबह-शाम ‘योगी चालीसा’ का पाठ भी करता है। योगी आदित्यनाथ का यह भक्त लखनऊ से सटे गोंडा जिले के उमरी बेगमगंज इलाके का रहने वाला है। इसका नाम सोनू ठाकुर है। सोनू साल 2007 से योगी आदित्यनाथ की भगवान की तरह पूजा कर रहा है।

साल 2007 में हुई थी योगी से मुलाकातः दरअसल, सोनू की साल 2007 में योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई थी। योगी से मिलने के बाद वह उनसे इतना प्रभावित हुआ कि योगी आदित्यनाथ की भगवान की तरह पूजा-अर्चना करनी शुरू कर दी। सोनू ने अपने पूजनीय योगी आदित्यनाथ से प्रेरणा लेकर ही सामाजिक, धार्मिक और देशहित से जुड़े कामों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया है। समय के साथ सोनू की भक्ति योगी आदित्यनाथ के लिए बढ़ी तो सोनू ने योगी चालीसा ही बना डाली। अब योगी का यह भक्त सुबह-शाम योगी की तस्वीर की पूजा करता है और योगी चालीसा का पाठ करता है।

सोनू ठाकुर का कहना है कि वह अब भगवान योगी आदित्यनाथ के बताए रास्ते पर ही चलेगा। वह कहता है कि जैसा हमारे भगवान कहेंगे, हम वैसा ही करेंगे। बता दें कि योगी आदित्यनाथ की युवाओं में काफी लोकप्रियता है। हिंदू युवा वाहिनी के संस्थापक योगी आदित्यनाथ एक राजनेता होने के साथ-साथ एक गोरक्षनाथ पीठ के महंत भी हैं। इसके चलते नाथ संप्रदाय के अनुयायी भी योगी आदित्यनाथ के प्रति अपार श्रद्धा रखते हैं। राजनैतिक तौर पर भी योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता न सिर्फ उत्तर प्रदेश, बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी काफी बढ़ गई है। इस बात का सबूत केरल और कर्नाटक जैसे राज्यों में योगी आदित्यनाथ की जनसभाओं में अपार भीड़ का जुटना रहा। गोरखपुर की लोकसभा सीट गोरखनाथ पीठ के दबदबे वाली सीट रही है। इस सीट पर पहले योगी आदित्यनाथ के गुरु महंत अवैद्यनाथ सांसद चुने जाते थे। साल 1998 से योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सीट से सांसद चुने जाते रहे हैं। हालांकि, कुछ दिनों पहले हुए गोरखपुर उपचुनाव में योगी आदित्यनाथ की यह सीट सपा के कब्जे में चली गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App