ताज़ा खबर
 

CM योगी की बनारस वालों से अपील- नरेंद्र मोदी के आने तक सजाए रखें घर, जलाते रहें दिवाली का दीया

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के दौरे को मद्देनजर शहर को स्वच्छ बनाए रखने की अपील भी की। पीएम मोदी अपने इस दौरे पर वाराणसी को कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ। (express photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के लोगों से अपील की है कि वह पीएम मोदी के वाराणसी आने तक अपने घरों में दिवाली की सजावट बरकरार रखें और दिए जलाकर रखें। बता दें कि पीएम मोदी 12 नवंबर को वाराणसी के दौरे पर आने वाले हैं। बता दें कि पीएम मोदी अपने इस दौरे पर वाराणसी को करीब 2500 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का तोहफा देंगे। यही वजह है कि पीएम के स्वागत में सीएम योगी ने वाराणसी के लोगों से घरों को सजाकर उत्सव और खुशियों की नई दिवाली मनाएं। दरअसल सीएम योगी गुरुवार को पीएम के दौरे को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने वाराणसी पहुंचे थे।

हालांकि घरों में सजावट की बात सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीधे तौर पर नहीं है। बल्कि ये बात उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों और भाजपा नेताओं के साथ बातचीत के दौरान कहीं। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के दौरे को मद्देनजर शहर को स्वच्छ बनाए रखने की अपील भी की। बता दें कि पीएम मोदी अपने इस दौरे पर वाराणसी को कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास करेंगे। सीएम योगी ने इस दौरे की तैयारियों के मदद्देजर नवनिर्मित वाराणसी-बाबतपुर फोरलेन सड़क मार्ग, वाराणसी से हल्दिया जलमार्ग के रामनगर में बने मल्टी मॉडल टर्मिनल के मार्ग की साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। पीएम मोदी 12 नवंबर को वाजिदपुर गांव में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

पीएम मोदी अपने इस दौरे में पीने के पानी के प्रोजेक्ट, सड़कें और शहर के सौंदर्यीकरण के लिए करीब 7 योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। बता दें कि हाल ही में उत्तर भारतीयों को गुजरात से जिस तरह से भगाया गया था, उसे लेकर लोगों में थोड़ी नाराजगी है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने इस दौरे से लोगों की यह नाराजगी दूर करने की कोशिश करेंगे। तैयारियों का जायजा लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि सरकार द्वारा शुरु होने वाले विकास कार्यों से स्थानीय युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App