ताज़ा खबर
 

सियासी अखाड़े में पहलवान योगेश्वर दत्त को मिली दूसरी बार पटकनी, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने की ‘अभिमन्यु’ से तुलना

यह लगातार दूसरा मौका है, जब योगेश्वर दत्त को चुनावी समर में हार का सामना करना पड़ा है। बीते साल भी पार्टी ने चुनावी समर में इसी सीट से योगेश्वर दत्त को उतारा था, लेकिन तब उन्हें तीन बार के कांग्रेस विधायक कृष्ण हुड्डा ने परास्त कर दिया था।

yogeshwar duttहरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ पहलवान योगेश्वर दत्त (फाइल फोटो)

कुश्ती के अखाड़े में कई दिग्गज पहलवानों को पटकनी देने वाले योगेश्वर दत्त को खुद राजनीतिक अखाड़े में दूसरी बार मार झेलनी पड़ी है। हरियाणा विधानसभा के उपचुनाव में योगेश्वर दत्त को सोनीपत जिले की बरोदा विधानसभा सीट के उपचुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा है। बीते साल सितंबर में बीजेपी जॉइन करने वाले योगेश्वर दत्त को कांग्रेस के इंदु राज नरवाल ने मात दी है।

चुनावी हार को लेकर टिप्पणी करते हुए योगेश्वर दत्त ने कहा, ‘निश्चित तौर पर मेरी कुछ कमी रही होगी, जिसके चलते हम लोगों का भरोसा नहीं जीत सके हैं। मैं असल कारण नहीं जानता कि मतदाताओं ने यह जनादेश क्यों दिया है। मैं खूब मेहनत की है और आगे भी करूंगा। मैं विजेता उम्मीदवार को बधाई देता हूं।’

यह लगातार दूसरा मौका है, जब योगेश्वर दत्त को चुनावी समर में हार का सामना करना पड़ा है। बीते साल भी पार्टी ने चुनावी समर में इसी सीट से योगेश्वर दत्त को उतारा था, लेकिन तब उन्हें तीन बार के कांग्रेस विधायक कृष्ण हुड्डा ने परास्त कर दिया था। इस उपचुनाव को सीधे तौर पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबले के तौर पर देखा जा रहा था।

दरअसल लंबी बीमारी के बाद कृष्ण हुड्डा का निधन हो गया था, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ था। बता दें कि बीजेपी इस सीट पर कभी जीत हासिल नहीं कर सकी है। बीजेपी नेतृत्व ने भी योगेश्वर दत्त की हार को लेकर प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने अपने फेसबुक पेज पर योगेश्वर दत्त की हार की तुलना ‘अभिमन्यु के मारे जाने’ से की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा चल रहे पीछे, तेज प्रताप यादव ने बनाई बढ़त, जानें- किस सीट पर दिग्गजों का क्या हाल
2 Bihar Elections: राघोपुर रहा RJD का गढ़, लालू से लेकर राबड़ी लड़ीं, मां की हार का बदला भी लिया; फिर यहीं से मैदान में तेजस्वी
3 काले कपड़े से चेहरा ढंक कोर्ट तक ले जाए गए Republic TV के AVP, चैनल ने कहा- आतंकियों जैसा सलूक!