ताज़ा खबर
 

Prayagraj: बाबा रामदेव बोले- भगवान राम के वंशज हैं मुसलमान, साथ मिलकर बनाएं मंदिर

रामदेव ने कहा, 'राम मंदिर का हल मध्यस्थता से निकलने वाला नहीं है, अब इसमें कोर्ट को ही साहस करना होगा। पंचायतों से सुलझना होता तो हो गया होता। कोर्ट से निर्णय नहीं हो तो कानून के जरिये मंदिर बनाना होगा।

baba ramdevयोग गुरू बाबा रामदेव फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

प्रयागराज पहुंचे योग गुरु बाबा रामदेव ने जम्मू-कश्मीर से जुड़े आर्टिकल-370 पर मोदी सरकार के बड़े फैसले का स्वागत किया। इसके साथ ही उन्होंने जल्द ही राम मंदिर निर्माण होने की बात कही, बाबा रामदेव मठ बागंभरी गद्दी में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी से मिलने पहुंचे थे। बाबा रामदेव ने सुषमा स्वराज को याद करते हुए कहा, ‘उनके व्यक्तित्व, चरित्र और नेतृत्व को भारत हमेशा याद करेगा। मुझसे संस्कृत में बात करती थीं, मेरे और उनके घर की दूरी कम थी इसलिए मुझे भाई कहती थीं।’ इस दौरान बाबा रामदेव ने मुस्लिम समुदाय को लेकर भी कुछ टिप्पणियां कीं।

मध्यस्थता से नहीं होगा हल, कोर्ट को करना पड़ेगा साहसः प्राप्त जानकारी के मुताबिक रामदेव ने कहा, ‘राम मंदिर का हल मध्यस्थता से निकलने वाला नहीं है, अब इसमें कोर्ट को ही साहस करना होगा। पंचायतों से सुलझना होता तो हो गया होता। कोर्ट से निर्णय नहीं हो तो कानून के जरिये मंदिर बनाना होगा। राम मंदिर बन कर रहेगा।

‘रामदेव बोले- हमारे पूर्वज एक हैं’: नरेंद्र गिरी के साथ आत्मीय प्रेम को व्यक्त करने बागंभरी मंदिर आए रामदेव ने कहा, ‘हनुमान जी के दर्शन करके अभिभूत हूं। मजहब से बड़े अपने पूर्वज होते हैं इसलिए मुसलमानों को खड़ा होकर समर्थन करना चाहिए। हमारे और मुसलमानों के डीएनए एक हैं, ये मक्का मदीना से नहीं आए। पूर्वज हमारे एक हैं, राम हैं, कृष्ण हैं, शिव हैं।’

अब पीओके-अक्साई चीन का भी लक्ष्य पूरा होगाः इसके बाद उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने 370 पर बड़ा फैसला लिया। अगले चरण में पाक अधिकृत कश्मीर और अक्साई चीन का लक्ष्य भी पूरा होगा। हमने आजादी का जश्न तो नहीं देखा लेकिन धारा 370 को हटाए जाने का जश्न जरूर देखा है। ये हमारे लिए सौभाग्य है।’ बता दें कि मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए आर्टिकल 370 के अधिकांश प्रावधानों को खत्म कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया है।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर में जवानों को समझाते नजर आए NSA अजीत डोभाल, कहा- आप लोगों का कोई मुकाबला नहीं
2 आइएफएस अधिकारी पांच दिनों से लापता
3 उत्तराखंड में कश्मीरी छात्र-छात्राओं की सुरक्षा बढ़ाई गई
आज का राशिफल
X