ताज़ा खबर
 

कुमारस्वामी सरकार को बीजेपी की धमकी- 24 घंटे में माफ करो किसानों का कर्ज, वरना होगा आंदोलन

कर्नाटक में 24 घंटे के अंदर कृषि ऋण नहीं माफ होने पर आंदोलन की येदियुरप्पा ने दी चेतावनी।

Author बेंगलुरु | May 25, 2018 6:55 PM
कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा

आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने आज चेतावनी दी कि यदि एच डी कुमारस्वागी की अगुवाई वाली कांग्रेस – जद (से) सरकार 24 घंटे के अंदर कृषि ऋण माफ नहीं करती है तो उनकी पार्टी राज्यव्यापी आंदोलन छेड़ेगी। विधानसभा में कुमारस्वामी द्वारा बहुमत साबित करने का कदम उठाने से पूर्व येदियुरप्पा ने कहा कि जद(से) ने 53,000 करोड़ रुपये का कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था जिसमें राष्ट्रीयकृत बैंक से लिया गया उधार भी शामिल है।

उन्होंने कहा , ‘‘ यह आप ही थे जिसने सत्ता संभालने के 24 घंटे के अंदर कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था। किसान आपका यह रोना सुनने को तैयार नहीं है कि आप गठबंधन सरकार की अगुवाई कर रहे हैं और उसकी अपनी मजबूरियां हैं। आप इसी विशेष सत्र में इसकी घोषणा कीजिए।

अन्यथा हम राज्यभर में अपना आंदोलन शुरु करने की कार्ययोजना तैयार करेंगे। ’’ येदियुरप्पा ने कहा कि वह कांग्रेस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे जो पहले से ही जद(से) को खत्म करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि भाजपा का संघर्ष कुमारस्वामी की किसान विरोधी , जन विरोधी और भ्रष्ट सरकार के खिलाफ है। इस संदर्भ में उन्होंने हाल ही में जद (से) के सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा के पोते प्राजवल ने इस कथित बयान का हवाला दिया कि पार्टी में बिना सूटकेस के कोई काम नहीं होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App