ताज़ा खबर
 

थंपू के ‘साहस’ को मिला महिला आयोग का नोटिस

सेंट स्टीफंस कॉलेज की एक शोध छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर के साथ खड़े होने की मंजूरी और पीड़िता से जुड़े मामले को फेसबुक पर लगातार उठाने के मद्देनजर दिल्ली महिला आयोग ने...

Author नई दिल्ली | Published on: January 10, 2016 2:37 AM
सेंट स्टीफंस कॉलेज के प्राचार्य वाल्सन थंपू का फाइल फोटो

सेंट स्टीफंस कॉलेज की एक शोध छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर के साथ खड़े होने की मंजूरी और पीड़िता से जुड़े मामले को फेसबुक पर लगातार उठाने के मद्देनजर दिल्ली महिला आयोग ने सेंट स्टीफंस कॉलेज के प्राचार्य वाल्सन थंपू को नोटिस जारी किया है।

आयोग के सूत्रों के मुताबिक, वाल्सन थंपू को भेजे गए नोटिस में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालिवाल ने पिछले कई महीनों से इस बाबत उनके दिए बयानों और पोस्टों का हवाला देकर सात दिन में जवाब देने को कहा है। मालिवाल ने कहा है कि यह मामला अदालत में विचाराधीन है। और इस बाबत सार्वजनिक बयान दिया जाना आयोग की नजर में अनुचित है।

आयोग ने थंपू के इस बयान पर कि ‘रसायन विज्ञान के आरोपी प्रोफेसर 85 फीसद विकलांग है और इस लिहाज से वे ऐसा कैसे कर सकते हैं!’ पर भी आपत्ति जताते हुए कहा है कि मामला अदालत में है और फैसला प्राचार्य को नहीं लेना चाहिए। बता दें कि शुक्रवार को वाल्सन थंपू ने यह कहा था कि छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर का साथ देना उनके लिए एक साहसिक काम था।

इससे पहले उन्होंने इस हफ्ते के शुरू में प्रोफेसर का सार्वजनिक रूप से समर्थन करते हुए कहा कि शिकायत द्वेषपूर्ण झूठ थी। उन्होंने एक फेसबुक टिप्पणी में लिखा कि मैंने अपने जीवन में जो सबसे अधिक साहसिक कार्य किए हैं उनमें से एक सतीश कुमार के साथ खड़ा रहना है जिन्हें बिना किसी आधार के एक कुख्यात और अमानवीय यौन उत्पीड़न के मामले में र्भावनापूर्ण तरीके से फंसाया गया और मैं इस बात को लेकर पूरी तरह विश्वस्त हूं। उन्होंने लिखा कि मैंने किसी उत्पीड़न करने वाले को नहीं बचाया, बल्कि मैं एक अक्षम साथी के साथ खड़ा रहा जिसके सीधे-सरल और ईमानदार होने की वजह से लोग उसके पीछे पड़े रहे। अगर मैं उनका साथ नहीं देता, तो मैं शर्म से मर जाता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X