ताज़ा खबर
 

मित्र को बचाने के लिये बिना पोस्टमार्टम किए व्यक्ति को दफनाया, महिला दरोगा लाइन हाजिर

साथी कार चालक से हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति के मरने के बाद एक महिला दरोगा ने मारे गये व्यक्ति को बिना पोस्टमार्टम कराये कब्रिस्तान में दफन कर दिया..

Author कानपुर | December 9, 2015 7:56 PM

साथी कार चालक से हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति के मरने के बाद एक महिला दरोगा ने मारे गये व्यक्ति को बिना पोस्टमार्टम कराये कब्रिस्तान में दफन कर दिया। शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम करवाने के आदेश दिये तथा महिला पुलिस इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर उसके खिलाफ जांच के आदेश दिये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि आनंदपुरी चौकी प्रभारी महिला दरोगा वर्षा श्रीवास्तव को लाइन हाजिर कर विभागीय जांच के आदेश दिये गये है तथा कब्र से निकाले गये शव का बुधवार को पोस्मार्टम हुआ।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक नयापुरवा निवासी सदन (35) की मौत एक सप्ताह पहले जूही इलाके में सड़क हादसे में हो गयी थी। सदन के परिजनों का आरोप था कि आनंदपुरी चौकी प्रभारी वर्षा श्रीवास्तव अपने मित्र की कार में थी और उसी कार से दुर्घटनाग्रस्त होकर सदन की मौत हो गयी।

इसके बाद वर्षा उस व्यक्ति को लेकर अस्पताल गयी, इस दौरान डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पर दरोगा ने उसके परिजनों को बुलाए बिना पोस्टमार्टम कराये सदन को दफना दिया और इस घटना की सूची स्थानीय पुलिस को भी नहीं दी। बाद में मृतक सदन के परिजन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मिले और इसकी शिकायत की तो पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच कराई तो मामला संदिग्ध लगा। माथुर ने दरोगा वर्षा को लाइन हाजिर कर दिया तथा उनके खिलाफ जांच के आदेश दे दिये।

माथुर के आदेश पर मंगलवार देर शाम सदन का शव कब्रिस्तान से कब्र से निकाल लिया गया और उसे बुधवार को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। पोस्टमार्टम के लिये डाक्टरों के एक पैनल का गठन किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App