ताज़ा खबर
 

केजरीवाल पर महिला ने फेंकी स्याही, सम-विषम योजना में लगाया घोटाले का आरोप

सम-विषम प्रयोग की सफलता पर अपनी पीठ थपथपाने पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर यहां छत्रसाल स्टेडियम में स्याही फेंक दी गई..

Author नई दिल्ली | Updated: January 18, 2016 3:34 AM
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर रविवार को भावना अरोड़ा नाम की महिला ने स्‍याही फेंक दी थी।

सम-विषम प्रयोग की सफलता पर अपनी पीठ थपथपाने पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर यहां छत्रसाल स्टेडियम में स्याही फेंक दी गई। छत्रसाल स्टेडियम में कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने यह कदम उठाकर सबको हतप्रभ कर दिया। घटना पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है। सम-विषम प्रयोग के समर्थन के लिए दिल्ली वालों का आभार जताने के बाबत हुई धन्यवाद रैली को मुख्यमंत्री संबोधित कर ही रहे थे कि एक कागज लहराते हुए महिला मंच के सामने खड़ी हुईं। खुद को भावना अरोड़ा बताते हुए यह महिला मंच पर खड़े केजरीवाल की ओर बढ़ीं।

उन्होंने पहले स्याही फेंकी फिर ‘ऑड ईवन स्कीम में सीएनजी से जुड़ा घोटाला हुआ है’, ‘मेरा नाम भावना अरोड़ा है’, ‘मेरे पास सबूत के तौर पर सीडी भी है और मैं आम आदमी सेना की पंजाब यूनिट इंचार्ज हूं’ की रट लगाते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल की ओर बढ़ीं। यह अलग बात रही कि पुलिस वालों ने महिला को तत्काल दबोच लिया और थाने ले गई। जब पुलिस महिला को काबू कर रही थी तब वो मुख्यमंत्री केजरीवाल पर दिल्ली को धोखा देने का आरोप भी लगा रही थीं। बता दें कि 20-22 साल के बीच के उम्र की इस महिला की ओर से फेंकी गई स्याही हालांकि मुख्यमंत्री केजरीवाल तक नहीं पहुंच पाई, लेकिन मंच पर उनके सामने रखे डेस्क पर स्याही के छीटें नजर आए।

दिल्ली सरकार ने सम-विषम योजना को सफल बनाने के लिए लोगों को धन्यवाद देने के वास्ते रविवार की शाम एक रैली का आयोजन किया था। यह बवाल तब हुआ जब केजरीवाल अपना भाषण दे रहे थे। केजरीवाल स्तब्ध दिखे। आप के कार्यकर्ताओं को आपे से बाहर आते देख उन्होंने फिर माइक पकड़ा और स्थित को संभाला। केजरीवाल ने कहा कि उनको छोड़ दीजिए। वे किसी घोटाले की बात कर रही हैं। उनसे कागज ले लीजिए। केजरीवाल ने अपने पास बैठे मंत्रियों व लोगों से महिला की शिकायतों पर गौर करने को कहा। केजरीवाल ने स्याही फेंके जाने के बाद महिला से कागज लेकर अधिकारियों से उसे जाने देने की अपील की। इस अफरातफरी से भाषण में करीब दस मिनट तक बाधा पहुंची।

Video: ‘ऑड-ईवन’ के जश्‍न के दौरान महिला ने अरविंद केजरीवाल पर फेंकी स्‍याही

कार्यक्रम स्थल पर आयोजकों व सिविल डिफेंस के लोगों ने बताया कि महिला की पहचान आप सेना की भावना के तौर पर हुई है। महिला खुद को पंजाब आप सेना की ईकाई की प्रभारी बता रही हैं। महिला ने दावा किया कि सम विषम योजना के दौरान स्कूटी के नंबर पर सीएनजी सर्टिफिकेट दे दिए गए। उनका आरोप है कि इस संबंध में वह परिवहन मंत्री से मिलने भी गई थीं लेकिन मिलने नहीं दिया गया। घटना पर एचएस फूल्का ने कहा कि जो लोग सम विषम योजना को पचा नहीं पा रहे हैं वे ही ऐसी चीजें कर रहे हैं।

मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने भी इस घटना की निंदा की है। लेकिन साथ ही आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए इसे पब्लिसिटी स्टंट करार दिया जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये सब भाजपा की साजिश है, साथ ही दिल्ली पुलिस की भूमिका पर भी उन्होंने सवाल खड़े किए। परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पिछले 15 दिन जो लोग कुछ नहीं कर पाए वे यहां आ गए हंगामा मचाने।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह साजिश है, उन्होंने कहा कि समारोह में दिल्ली पुलिस का कोई इंतजाम नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल पर स्याही की जगह तेजाब या बम भी फेंका जा सकता था। इसपर दिल्ली पुलिस का कहना है कि मुख्यमंत्री को नियम के मुताबिक पुरी तरह से सुरक्षा मुहैया कराई गई थी।

घोटाला और धोखा: खुद को भावना अरोड़ा बताते हुए इस महिला ने पहले स्याही फेंकी, फिर ‘आॅड ईवन स्कीम में सीएनजी से जुड़ा घोटाला हुआ है’, ‘मेरा नाम भावना अरोड़ा है’, ‘मेरे पास सबूत के तौर पर सीडी भी है और मैं आम आदमी सेना की पंजाब यूनिट इंचार्ज हूं’ की रट लगाती रहीं। महिला ने दावा किया कि सम विषम योजना के दौरान स्कूटी के नंबर पर सीएनजी सर्टिफिकेट दे दिए गए।

ये दाग-दाग उजाला: ऑड-ईवन कार्यक्रम की ‘सफलता’ पर रविवार को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम के दौरान जब एक महिला ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फैंकी, तो वे कुछ पल के लिए अवाक रह गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X