ताज़ा खबर
 

Delhi: मेट्रो के दरवाजे में साड़ी फंसने से घिसटने लगी महिला, पैसेंजर्स की समझदारी से बची जान

दिल्ली मेट्रो के दरवाजे में एक महिला की साड़ी फंस गई। जिसके बाद वो घिसटने लगी। हालांकि ट्रेन में मौजूद पैसेंजर्स की समझदारी से महिला की जान बच गई।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

मंगलवार को दिल्ली मेट्रो में एक हादसे के दौरान एक महिला बाल-बाल बच गई। दरअसल मेट्रो के दरवाजे में एक महिला की साड़ी के फंस गई। जिसके बाद ट्रेन चल पड़ी। वहीं मेट्रो की स्पीड की वजह से महिला कुछ दूरी तक घिसटती हुई गई। वहीं पैसेंजर्स की समझदारी की वजह से महिला की जान बच गई।

क्या है पूरा घटनाः घटना मंगलवार (16 अप्रैल) के मोती नगर मेट्रो स्टेशन की है। महिला के पति जगदीश प्रसाद ने बताया कि उनकी पत्नी गीता और बेटी नवादा से आ रही थी। मोती नगर मेट्रो स्टेशन पर जब वह उतरने लगी तो उनकी साड़ी का पल्लू मेट्रो के दरवाजे में फस गया। इतने में मेट्रो चालू हो गई थी और वह मेट्रो के साथ खिंचती हुई कुछ दूर चली गई।  इस हादसे में महिला के चोट भी लग गई है।

इमरजेंसी बटन के दबाने से बची जानः प्रसाद ने बताया कि इस हादसे में गीता को चोटें आई है और उसे पास के अस्पताल में भर्ती भी कराया गया है। उन्होंने कहा, ‘मुझे मेरी बेटी ने फोन कर घटना की जानकारी दी। यात्रियों ने ट्रेन रोकने के लिए चालक को अलर्ट करने के लिए इमरजेंसी बटन दबा दिया।’ दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के वरिष्ठ अधिकारी ने इस हादसे की पुष्टि की और इसके कारण मोती नगर और राजेंद्र प्लेस स्टेशन की सेवाएं करीब 20 मिनट के लिए बाधित रही।

 

 

दिल्ली मेट्रो में बढ़ रहे हैं हादसेः दिल्ली मेट्रो में लगातार हो रहे ऐसे हादसे मेट्रो की सुरक्षा पर सवाल उठ रहा है। बता दें कि वर्ष 2014 में गुड़गांव से जहांगीरपुरी (दिल्ली) की तरफ जाने वाली मेट्रो ट्रेन के गेट को चालक ने बंद ही नहीं किया था। वहीं सितंबर 2017 में हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बदली की ओर जाने वाली मेट्रो ट्रेन का गेट यात्रियों द्वारा खुला पाया गया था। चालक के गेट को बंद नहीं करने पर लोगों ने इसके वीडियो भी बना लिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App