ताज़ा खबर
 

UP: वक्त पर नहीं पहुंची एंबुलेंस, महिला ने पुलिस वैन में दिया बच्चे को जन्म

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. संतोष कुमार ने एंबुलेंस नहीं उपलब्ध होने के मसले पर कहा कि उन्होंने जांच करा ली है। एंबुलेंस गांव तक पहुंची थी लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों को प्रसूता नहीं मिली।

Author बांदा | Published on: August 25, 2019 1:11 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी एक महिला का प्रसव पुलिसकर्मी के वाहन में ही हुआ। बताया जा रहा है कि सरकारी एंबुलेंस के समय पर नहीं पहुंच पाने के चलते यह घटना हुई। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने शनिवार (24 अगस्त) को बताया कि देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी चमेली (21) नामक महिला अपने परिजनों के साथ बबेरू बाईपास पर शुक्रवार रात एंबुलेंस के इंतजार में प्रसव पीड़ा से कराह रही थी।

गाड़ी में महिला ने दिया बच्चे को जन्मः साहा ने बताया कि मध्यरात्रि तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। उसी समय निजी चार पहिया वाहन से गुजर रहे मटौंध थाने में तैनात उपनिरीक्षक रोशन गुप्ता उन्हें अस्पताल लेकर जा रहे थे लेकिन अस्पताल पहुंचने से कुछ पहले उसी वाहन में चमेली ने एक बच्चे को जन्म दे दिया। उन्होंने बताया कि प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को सरकारी महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Arun Jaitley Demise News Live Update: पीएम मोदी, बोले- मैं देश से दूर हूं और मेरा दोस्त हमेशा के लिए चला गया

National Hindi News, 25 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

दो घंटे तक इंतजार करने के बाद भी नहीं आई एंबुलेसः मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. संतोष कुमार ने एंबुलेंस नहीं उपलब्ध होने के मसले पर कहा कि उन्होंने जांच करा ली है। एंबुलेंस गांव तक पहुंची थी लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों को प्रसूता नहीं मिली। प्रसूता के पिता श्यामसुंदर ने हालांकि आरोप लगाया कि 108 नम्बर पर फोन कर एंबुलेंस की मदद मांगी गई लेकिन एंबुलेंस के स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि प्रसूता को लेकर सड़क पर आओ। सड़क पर करीब दो घंटे तक इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस नहीं आई। इससे पहले उत्तराखंड के हरिद्वार में गर्भवती महिला के पुलिस की गाड़ी में ही बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया था। इसके बाद महिला और बच्चे को श्यामपुर पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया था। महिला बदायूं (यूपी) की रहने वाली थी।

Weather Forecast States Flood Report Today Live Updates: देखें अपने राज्य में कैसा रहेगा मौसम

Next Stories
1 आप-कांग्रेस के 3 दिग्गज BJP में हो सकते हैं शामिल, Jammu-Kashmir और Article 370 पर मोदी सरकार के फैसले से हुए प्रभावित
2 पत्थरबाजी में गई ट्रक ड्राइवर की जान, कश्मीर पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार
3 दिल्ली-NCR में रिमझिम, पंजाब में फिर से बाढ़ का खतरा, सीएम अमरिंदर ने मंत्रियों को किया अलर्ट
ये पढ़ा क्या?
X