ताज़ा खबर
 

लिव-इन में रहता था बुजुर्ग, महिला ने सरेआम पीटा, कहा- अकेला छोड़ भागना चाहता था

बिहार के मुजफ्फरपुर का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला एक बूढ़े आदमी को पीटे जा रही है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)।

बिहार के मुजफ्फरपुर का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला एक बूढ़े आदमी को पीटे जा रही है। बताया जा रहा है कि आदमी की पिटाई करने वाली महिला चंडीगढ़ में रहती है। वहीं बूढ़ा आदमी मुजफ्फरपुर का ही रहने वाला है। दोनों चंडीगढ़ में लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे। बूढ़े आदमी ने महिला को शादी का झांसा देकर बिहार ले आया। लेकिन बुजुर्ग आदमी महिला को छोड़ भागने की फिराक में था।

महिला ने आरोप लगाया कि बूढ़े आदमी ने उसका हजारों का सामान बेच दिया। महिला ने बताया कि आदमी ने उसके बैंक के खाते से पैसे भी निकाल लिए। महिला ने आरोप लगाया कि आदमी उसे बता कर लाया था कि वह उससे शादी करेगा और अच्छे से रखेगा। आदमी ने महिला से कहा था कि वह गांव जाकर उससे शादी करेगा लेकिन बस अड्डे पहुंचते ही बचकर निकलने लगा।

बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि महिला और उसकी बहन चंडीढ़ में काम करते थे। पिटाई करने वाली महिला विधवा है। आदमी ने बताया कि वह 6 साल बाद शादी करने के लिए तैयार हुए थे। बुजुर्ग महिला को चंडीगढ़ से लेकर आए लेकिन महिला ने कहना शुरू कर दिया कि उसको उनका घर जम नहीं रहा है। महिला आदमी से पैसे की मांग कर रही है।

मालूम हो कि हाल ही में पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही 17 साल की लड़की और 20 साल के लड़के को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश देते हुए कहा है कि अगर वे बिना शादी के ही साथ रहना चाहते हैं तो यह उनकी मर्जी। इस फैसले का मूल्यांकन करना अदालत का काम नहीं है।

अदालत की एकल पीठ ने पंजाब के बठिंडा के एक जोड़े की याचिका पर यह आदेश दिया। इस जोड़े ने अपनी जान की सुरक्षा और परिवार के सदस्यों से आजादी के लिए अनुरोध किया था। अदालत ने कहा कि उत्तरी भारत में खासकर हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में ‘ऑनर किलिंग’ की घटनाएं होती रहती हैं और कहा कि ऐसे जोड़े की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी राज्य की है।

Next Stories
1 डॉक्टर ने मेरे साथ किया गंदा काम, काग़ज़ पर लिख बताया था दर्द, पीड़िता की मौत
2 दूल्हे को गुटखा खाते देख, दुल्हन ने शादी से किया इनकार, बैरंग लौटी बारात
3 कानपुर सड़क हादसा: बस ड्राइवर ने पी थी शराब, चेकिंग के बावजूद बच गया; कोरोना प्रोटोकॉल के बावजूद टेंपो में बैठे थे क्षमता से तीन गुना ज्यादा पैसेंजर
ये पढ़ा क्या?
X