ताज़ा खबर
 

10 साल में 8 बुजुर्गों संग महिला ने रचाया ब्याह, पर पैसे-जेवरात ले हो जाती थी फरार; ऐसे बनाती थी शिकार

खास बात यह है कि मोनिका नाम की यह लड़की पहले उम्रदराज शख्स से शादी कर उनके घर कुछ दिन रुकती उनका विश्वास जीतती और फिर कैश और जेवर लेकर फरार हो जाती।

UP,fraud,ghaziabadपुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में अब तक मोनिका के इसी तरह के 8 फ्रॉड पता चले हैं। (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक ऐसी दुल्हन का पता चला है जो बुजुर्गों को अपने जाल में फंसाती है और फिर उनके पैसे और जेवरात लेकर फरार हो जाती है। उसने पिछले 10 सालों में 8 बुजुर्गों संग ऐसा किया।

खास बात यह है कि मोनिका नाम की यह लड़की पहले उम्रदराज शख्स से शादी कर उनके घर कुछ दिन रुकती उनका विश्वास जीतती और फिर कैश और जेवर लेकर फरार हो जाती। ताजा मामला गाजियाबाद के कविनगर का है। 66 साल के जुगुल किशोर पेशे से ठेकेदार हैं। कुछ साल पहले उनकी पत्नी का देहांत हो गया था। उनकी एकलौती संतान उनसे अलग रहती थी। ऐसे में अपनी मदद और अकेलापन काटने के लिए जुगुल किशोर को साथी की तलाश थी। उनकी यह तलाश मोनिका पर खत्म हुई लेकिन उनके साथ मोनिका ने जो जालसाजी की वह उनसे भुलाए नहीं भूल रही।

जुगुल किशोर ने बताया कि उन्होंने शादी के लिए अखबार में विज्ञापन दिया था। दिल्ली की एक मैट्रिमोनियल एजेंसी खन्ना विवाह केंद्र का उनके पास फोन आया और बताया कि उनके पास शादी का परफेक्ट ऑप्शन है। मोनिका ने जुगुल को बताया कि उसके पति से उसका तलाक हो चुका है मोनिका की उम्र जुगुल से 25 साल कम थी। जुगुल और मोनिका की 2019 के अगस्त महीने में शादी हुई। दोनों साथ रहने लगे। दो महीने बाद जुगुल के घर से कीमती सामान गायब था।

जब जुगुल ने घर का सीसीटीवी कैमरा खंगाला तो वह सन्न रह गए। मोनिका उनके घर से कैश और जेवरात लेकर चंपत हो गई थी। जब जुगुल ने एजेंसी को फोन किया तो पता तो वहां से मदद के बजाए उनको धमकी दी गई और 20 लाख रुपए की मांग की गई। जुगुल ने जब छानबीन की तो उन्हें पता चला की मोनिका ने और लोगों को भी ऐसे ही अपना शिकार बनाया है।

मामला फिलहाल पुलिस के पास है। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में अब तक मोनिका के इसी तरह के 8 फ्रॉड के बारे में पता चले हैं। खास बात यह है कि वह सिर्फ उम्रदराज लोगों को ही अपना शिकार बनाती थी। इसके अलावा उसने खन्ना विवाह एजेंसी के जरिए ही सभी शादियां की थीं। पुलिस मामले की जांच कर रही है और खन्ना मैट्रिमोनियल एजेंसी  के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: रेप के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को HC से बेल, भरना होगा 5 लाख का बॉन्ड, भरी सभा में मुलायम के छुए थे पैर
2 Bihar Elections 2020 के साथ ही होंगे 65 सीटों पर उप-चुनाव, 29 नवंबर से पहले हो जाएंगे संपन्न- EC की घोषणा
3 डीजीपी-आईजी के विरोध के बावजूद येदुरप्पा सरकार ने भाजपा नेताओं पर से वापस लिए 62 क्रिमिनल केस, मंत्रियों, सांसदों, विधायकों को दी क्लीनचिट
ये पढ़ा क्या?
X