ताज़ा खबर
 

दो हजार का नोट उठाने दिल्ली मेट्रो की पटरी पर कूदी महिला, बमुश्किल बची जान

दिल्ली के द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन पर एक महिला की बाल-बाल जान बची। महिला अपना 2000 हजार का नोट उठाने के लिए मेट्रो ट्रैक पर कूद गई थी।

delhi metroदो हजार का नोट उठाने मेट्रो की पटरी पर कूद पड़ी महिला फोटोे सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली के ब्लू लाइन मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार (12 मार्च) को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन पर एक 26 वर्षीय महिला 2000 रुपये के नोट के लिए पटरी पर कूद गई। बता दें कि महिला के ऊपर से मेट्रो के दो कोच भी गुजर गए। हालांकि मेट्रो ड्राइवर ने सही वक्त पर ब्रेक लगा दिया जिससे महिला सुरक्षित बच गई। यह वाकया सुबह करीब 10.30 बजे का है।

कौन है महिला: महिला का नाम चेतना शर्मा बताया जा रहा है। वहीं मेट्रो स्टेशन पर मौजूद सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि नोट को ट्रैक से उठाने के लिए महिला पटरी पर कूद गई। वहीं मेट्रो आते देख महिला पटरी के बीच में ही लेट गई। मेट्रो के दो कोच महिला के ऊपर से गुजर चुके थे जब स्टेशन ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मेट्रो को रोका। ट्रेन रुकने के बाद महिला को सुरक्षित प्लेटफॉर्म पर चढ़ाया गया जिसके बाद सीआईएसएफ ने महिला को हिरासत में लिया। इसके बाद महिला से पूछताछ की गई। इस दौरान स्टेशन कंट्रोलर के शिफ्ट इंचार्ज ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

 

लिखित माफी के बाद खत्म हुई महिला की हिरासत: घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि चेतना जब नोट उठाने के लिए चेतना पटरी पर उतरी। तभी सामने से मेट्रो को आते देख वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिसके बाद मेट्रो ड्राइवर ने तुरंत ब्रेक लगा दिया। सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला से लिखित में माफी लिखवाकर छोड़ दिया गया है। महिला को सीआरपीएफ अधिकारियों ने उसके भाई के साथ घर वापस भेजा।

सीआईएसएफ ने महिला के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया है। बता दें दिल्ली की ब्लू लाइन मेट्रो बाकी मेट्रो लाइनों के मुकाबले सबसे व्यस्ततम मेट्रो में से एक मानी जाती है। सुबह के वक्त वैसे ही मेट्रो का पीक ऑवर का वक्त होता है। इस दौरान हर दो मिनट पर मेट्रो स्टेशन से आती जाती रहती है। ऐसे में इस घटना का बचना किसी चमत्कार से कम नहीं कहा सकता है।

Next Stories
1 Jharkhand: पहले लड़की को छेड़ा फिर बाद में उसके भाई की कर दी हत्या, जानें पूरा मामला
2 हिंदू बनकर मुस्लिम युवक ने की धोखे से शादी, ऐसे हुआ खुलासा, जानें पूरा मामला
3 Maharashtra: मोबाइल पर पाकिस्तानी शो देख रही थी पत्नी, पति ने गुस्से में काट दिया उसका अंगूठा
ये पढ़ा क्या?
X