ताज़ा खबर
 

फर्जी तलाकनामा दिखाकर पड़ोसी ने रेप किया, सऊदी से लौटे पति ने जानकर दे दिया तीन तलाक

महिला के पड़ोसी दानिश ने महिला को एक पत्र दिखाकर कहा कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया है। चूंकि महिला पढ़ी-लिखी नहीं थी, तो पड़ोसी की बात पर यकीन कर लिया।

महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पड़ोसी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। (image source-PTI)(प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तराखंड में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला के साथ उसके पड़ोसी ने धोखा करके बलात्कार किया और बाद में महिला के पति ने ये बात जानकर उसे तीन तलाक दे दिया। फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पड़ोसी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरु कर दी है। मामला उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के जसपुर कस्बे का है। हिन्दुस्तान टाइम्स की एक खबर के अनुसार, 3 बच्चों की मां एक महिला दिहाड़ी मजदूर है। महिला की शादी 9 साल पहले हुई थी और फिलहाल उसका पति पैसे कमाने के उद्देश्य से सऊदी अरब गया हुआ था। इसी बीच महिला के पड़ोसी दानिश ने महिला को एक पत्र दिखाकर कहा कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया है। चूंकि महिला पढ़ी-लिखी नहीं थी, तो पड़ोसी की बात पर यकीन कर लिया।

इस बीच पड़ोसी दानिश ने महिला से शादी का वादा कर कई बार बलात्कार किया। इसी बीच महिला का पति जब सऊदी अरब से वापस लौटा तो महिला ने उसे सारी बात बता दी। इतना सुनते ही महिला का पति नाराज हो गया और उसने महिला को तीन तलाक देकर अपनाने से इंकार कर दिया। वहीं इस घटना के बाद जब पीड़िता अपने पड़ोसी दानिश की शिकायत करने पुलिस थाने पहुंची तो पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज करने से इंकार कर दिया। हालांकि बाद में जब पीड़िता मामले को लेकर अदालत पहुंच गई तो पुलिस को शिकायत दर्ज करनी पड़ी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चूंकि महिला के आरोप काफी गंभीर थे, इसलिए पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

तीन तलाक के एक अन्य मामले में कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के बरेली में एक महिला को उसके पति ने फोन पर ही तीन तलाक दे दिया और आरोप है कि पीड़िता को महीने भर तक घर में बंद रखा गया और उसे खाना और पानी भी नहीं दिया गया। मामले के खुलासे के बाद पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। मृतक महिला के परिजनों का आरोप है कि दहेज के लिए उसका पति उसे मारता-पीटता था और इसी के चलते उसने पीड़िता को तीन तलाक दे दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App