ताज़ा खबर
 

यूपी: धरने पर बैठी महिला का आरोप- बीजेपी विधायक के बेटे ने किया रेप

महिला का कहना है कि केस बंद होने के बाद उसने इस मामले में कोर्ट की मदद ली। कोर्ट द्वारा जांच के आदेश मिलने के बाद इस मामले को 2016 में सीबीसीआईडी की टीम को सौंप दिया गया था। वहीं विधायक रोशल लाल ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि महिला ये सब उनकी छवि खराब करने के लिए कर रही है।

धरने पर बैठी महिला (फोटो सोर्स- एएनआई ट्विटर)

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ चल रहे रेप के मामले के बाद इस तरह का एक और मामला सामने आया है। राज्य के शाहजहांपुर में एक महिला ने बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा के बेटे मनोज वर्मा के ऊपर रेप का आरोप लगाया है। महिला ने इस मामले में न्याय की गुहार लगाते हुए शाहजहांपुर के कलेक्टरेट कार्यालय के सामने धरना दे दिया। विधायक के बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता का कहना है कि राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी। हालांकि महिला का विरोध प्रदर्शन देखने के बाद अधिकारियों ने उसे इंसाफ का आश्वासन देते हुए उसका धरना खत्म करा दिया है।

धरना देने वाली 28 वर्षीय महिला का आरोप है कि साल 2011 में विधायक और उनके बेटे ने उसका अपहरण कर उसे गैंगरेप का शिकार बनाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला पिछले पांच सालों से न्याय का इंतजार कर रही है, हर जगह वह इसके लिए गुहार लगा चुका है, लेकिन उसे अभी तक न्याय नहीं मिला है। महिला की शिकायत के बाद साल 2011 में विधायक और उसके बेटे के खिलाफ आईपीसी की धारा 366, 363 और 376 के तहत केस दर्ज किया गया था, लेकिन उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत न होने की वजह से केस को 2013 में बंद कर दिया गया था।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback
  • Moto C Plus 16 GB 2 GB Starry Black
    ₹ 7999 MRP ₹ 7999 -0%
    ₹0 Cashback

महिला का कहना है कि केस बंद होने के बाद उसने इस मामले में कोर्ट की मदद ली। कोर्ट द्वारा जांच के आदेश मिलने के बाद इस मामले को 2016 में सीबीसीआईडी की टीम को सौंप दिया गया था। वहीं विधायक रोशल लाल ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि महिला ये सब उनकी छवि खराब करने के लिए कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह सब समाजवादी पार्टी के इशारों पर किया जा रहा है। सपा के कार्यकर्ताओं ने भी महिला को न्याय दिलाने के उद्देश्य से आर-पार की लड़ाई शुरू कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App