ताज़ा खबर
 

इंडिया गेट पर लगा रही थी भारत-विरोधी नारे, महिला को उठा ले गई पुलिस

इंडिया गेट पहुंचने पर सुल्ताना ने शहीद सैनिकों की याद में बनाए गए स्मारक पर चप्पल फेंकना और भारत विरोधी नारे लगाना शुरु कर दिया।

भारत विरोधी नारे लगाने के चलते पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया। (file pic)

दिल्ली के इंडिया गेट पर एक महिला द्वारा रविवार को भारत-विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया है। खबर के अनुसार, सुल्ताना खान नाम की एक महिला, जिसकी उम्र लगभग 30 वर्ष के करीब बतायी जा रही है, सुबह 8 बजे के करीब इंडिया गेट पहुंची। इंडिया गेट पहुंचने पर सुल्ताना ने शहीद सैनिकों की याद में बनाए गए स्मारक पर चप्पल फेंकना और भारत विरोधी नारे लगाना शुरु कर दिया। महिला ने जब इंडिया गेट पर हंगामा करना शुरु कर दिया तो मौके पर मौजूद गार्ड्स ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मधुर वर्मा ने बताया कि महिला अपने घर का पता नहीं बता पा रही है। वह मानसिक तौर पर बीमार लग रही है। फिलहाल पुलिस सुल्ताना खान को चिकित्सा जांच के लिए अस्पताल लेकर गई है। ऐसी खबर है कि जांच में उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने की पुष्टि होने पर उसे किसी मानसिक रोगी सेंटर में भेजा जा सकता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले बीते साल नवंबर में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। दरअसल लखनऊ के राजाजीपुरम इलाके में एक कार्यक्रम के दौरान 50 अज्ञात लोगों ने भारत विरोधी नारे लगाए। इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को नामजद और 50 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया था। दरअसल एक पारिवारिक कार्यक्रम के दौरान लोगों की भीड़ ने देर रात भारत विरोधी नारे लगाए। जिस पर पड़ोसियों ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App