ताज़ा खबर
 

यूपी: घर में घुसकर महिला कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या

पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि बागपत कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत केतीपुरा मोहल्ला निवासी कांग्रेस नेता मुन्नी बेगम (50) को दो हमलावरों ने घर में घुसकर गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई।

Author बागपत | March 5, 2018 4:40 PM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के बागपत शहर में सोमवार को अज्ञात हमलावरों ने घर में घुसकर एक महिला कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि बागपत कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत केतीपुरा मोहल्ला निवासी कांग्रेस नेता मुन्नी बेगम (50) को दो हमलावरों ने घर में घुसकर गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर भाग गए। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला आपसी रंजिश का लग रहा है। मुन्नी बेगम ने पिछले साल पार्षद का चुनाव लड़ा था। बहरहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के भुडकुडा गांव में एक सेवानिवृत्त शिक्षिका व उसकी बेटी को 27 फरवरी को रात्रि में लूटपाट की नीयत से चाकुओं से वार कर मरा समझकर छोड़ दिया गया था। पुलिस ने दोनों को वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया था, जहां शिक्षिका कौशल देवी की मौत हो गई, जबकि उसकी बेटी प्रीति मौत से जूझ रही है। पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि शिक्षिका के पड़ोसी बरकत मंसूरी और झाझू ने यह जघन्य अपराध किया है।

घायल प्रीति के बयान के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि झाझू ने कौशल देवी से काफी कर्ज लिया था। कर्ज काफी बढ़ जाने के बाद उसने बरकत के साथ मिलकर दोनों की हत्या की योजना बनाई और घर के अंदर काफी पैसा जमा होने के बात जानकर यह वारदात कर डाली। हत्या में प्रयुक्त चाकू और खून से सने कपड़े भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

एक अन्य घटनाक्रम में बिहार के नवादा जिले में एक दलित वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। धरमपुर गांव के निवासी 60 वर्षीय भुवनेश्वर मांझी की शनिवार रात को किसी विवाद के बाद पहले आंखें फोड़ दी गईं और बाद में उसकी पीट पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। नवादा में ही शुक्रवार को एक अन्य दलित व्यक्ति की भी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App