ताज़ा खबर
 

नकली डीजीपी बन फेसबुक पर की दोस्ती, फिर महिला को धमकाया, कहा- पैसे दे नहीं तो झूठे केस में फंसा दूंगा

सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर राजस्थान के डीजीपी कपिल गर्ग का फर्जी अकाउंट बनाए जाने का मामला सामने आया है। गुरुवार को अजमेर की एक महिला ने इस मामले में एफआईआर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अक्सर फर्जी अकाउंट के मामले सामने आते रहे हैं। ऐसे में राजस्थान के डीजीपी कपिल गर्ग के फर्जी फेसबुक का मामला गुरुवार (16 मई) को सामने आया है। फर्जी अकाउंट का पता पुलिस को उस समय चला जब गुरुवार को अजमेर की एक महिला अलवर गेट पुलिस स्टेशन में एफआईआर रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची। महिला ने बताया कि खुद को डीजीपी बताने वाले शख्स ने उसकी चार महीने से चैट पर बात हो रही थी लेकिन जब आरोपी ने उसे एक दिन धमकाकर 50 हजार रुपयों की डिमांड की तो उसे शक हुआ।

झूठे आरोपों में फंसाने की दी धमकीः महिला ने पुलिस को बताया कि फर्जी अकाउंट बनाने वाले शख्स ने उससे 50,000 रुपयों की मांग की थी। यही नहीं महिला को धमकाते हुए कहा था कि अगर उसने पैसे नहीं दिए तो वो उसे झूठे आरोपों में फंसा देगा।
National Hindi News, 17 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चार महीने से कर रहा था चैटः आरोपी पिछले चार महीने से महिला के साथ इंटरनेट पर चैट कर रहा था और उसे पैसे देने की धमकी दे रहा था। इसके बाद पीड़ित ने गुरुवार को पुलिस में मामला दर्ज कराया।

पुलिस महकमें में मचा हड़कंपः  फर्जी फेसबुक अकाउंट में राजस्थान पुलिस और जयपुर स्थित पुलिस मुख्यालय की फोटो है। पेज पर दो दोस्त दिखाई दे रहे हैं और साथ ही कुछ तस्वीरें भी हैं। एफआईआर और मामले के बारे में जांच करते हुए पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि जांच के दौरान यह पाया गया कि फेसबुक अकाउंट फर्जी था। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच कर रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पीड़िता के अनुरोध पर उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। बता दें डीजीपी के नाम के फर्जी फेसबुक अकाउंट का मामला सामने आने पर पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App