ताज़ा खबर
 

Jharkhand: दहेज के लालच में हैवान बने ससुराल वाले, शख्स पर पत्नी और एक वर्षीय बेटी को जिंदा जलाने का आरोप

झारखंड के देवघर के एक जिले में 22 वर्षीय महिला और उसकी एक साल की बेटी को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है।

burntप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

झारखंड में दहेज का एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। पूरा मामला देवघर जिले के एक गांव का है जहां शनिवार (11 मई) की रात को एक 22 वर्षीय महिला और उसकी एक साल की बेटी को दहेज के लिए जिंदा जला दिया गया। घटना में मरने वाली महिला की पहचान रूखसाना बीवी के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि महिला और उसकी बेटी पर उसके पति खुर्शीद अंसारी और उसके परिजनों ने किरोसीन छिड़का था। उसके बाद दोनों को जिंदा आग के हवाले कर दिया। यह घटना देवीपुर पुलिस थाने की सीमा के तहत जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर बूची गांव की है।

साल 2017 में हुई थी शादीः देवघर के मार्गो मुंडा पुलिस थाना सीमा के अंतर्गत चेतनारी गांव की निवासी रूखसाना की शादी साल 2017 में अंसारी से हुई थी। अंसारी पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एक निजी कारखाने में काम करता था वहीं उसकी पत्नी गांव में उसके माता-पिता के साथ रहती थी।
National Hindi News, 13 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दहेज के लिए करते थे परेशानः देवीपुर थाना प्रभारी दुष्यंत सिंह ने कहा कि अंसारी और उसके माता-पिता दहेज के लिए रुखसाना को प्रताड़ित करते थे। शनिवार को रुखसाना की मां अपनी बेटी से मिलने के लिए और उसे वापस लेने के लिए आई थी, लेकिन अंसारी और उसके माता-पिता ने रुखसाना को उनके साथ जाने नहीं दिया।

 

पुलिस को दी सूचनाः रविवार (12 मई) की सुबह पड़ोसियों ने पुलिस को अंसारी के बंद घर से आ रही बदबू के बारे में सूचित किया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को बरामद किया। थाना प्रभारी दुष्यंत सिंह ने कहा कि अंसारी और उसके माता-पिता फरार है और उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जारी है। मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साथ ही मृतक के परिवार के बयान भी दर्ज किए जा चुके हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह दहेज हत्या का प्रतीत होता है। अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल पर सबूतों को देखते हुए आग से हुई आकस्मिक मौत की बात को खारिज कर दिया गया है।

Next Stories
1 सूखे से जूझ रहे महाराष्ट्र में पानी चोरी का आरोप, पुलिस कर रही मामले की जांच
2 Cyclone Fani से तहस-नहस हुई भुवनेश्वर की कारगिल बस्ती, जानें कैसे हैं ट्रांसजेंडर्स और सेक्स वर्कर्स के हालात
3 VIDEO: सैलरी मांगने गई लड़की को बुरी तरह मारा पीटा, जमीन पर गिराकर बालों से घसीटा
यह पढ़ा क्या?
X