ताज़ा खबर
 

पत्रकार हत्या केस: फैसले के वक्त राम रहीम ने झुका रखा था सिर, दाढ़ी के आधे से ज्यादा बाल हो चुके सफेद

हरियाणा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को अदालत ने दोषी करार दिया है।फैसले के वक्त गुरमीत राम रहीम का सिर झुका हुआ था।

गुरमीत राम रहीम, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को अदालत ने दोषी करार दिया है। बता दें कि पंचकूल की विशेष सीबीआई कोर्ट में जज जगदीप सिंह ने 16 साल पुराने इस मर्डर केस पर राम रहीम सहित चार आरोपियों को दोषी ठहराया है। वहीं 17 जनवरी को इन सभी को सजा का ऐलान किया जाएगा।

कोर्ट में झुका रखा था सिर: बता दें कि रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में फैसले के वक्त गुरमीत राम रहीम का सिर झुका हुआ था। वहीं उसकी दाढ़ी के आधे से ज्यादा बाल भी सफेद थे। गुरमीत राम रहीम के साथ मैनेजर किशन सिंह को भी हत्या की साजिश रचने का दोषी ठहराया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई पेशी: बता दें कि राम रहीम से जुड़े फैसले के चलते हरियाणा और पंजाब में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करे गए थे। वहीं सुरक्षा के चलते आरोपी राम रहीम ने गुरमीत राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश किया गया, जबकि अन्य आरोपी प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में हाजिर हुए। गौरतलब है कि राम रहीम रोहतक के सुनारिया जेल में बंद हैं।

क्या है पूरा मामला:  पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड 16 साल पुराना है। दरअसल वो अपने अखबार में लगातार राम रहीम से जुड़ी खबरें छाप रहे थे। इन खबरों में महिलाओं के साथ होने वाले दुषकर्मों का भी जिक्र था, जिसके बाद 2002 में पत्रकार  रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

13 साल के बेटे ने दर्ज करवाई थी एफआईआर:  हत्या के बाद रामचंद्र छत्रपति के 13 साल के बेटे ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। याचिका पर अदालत ने इस हत्याकांड की जांच नवंबर 2003 को सीबीआई के हवाले कर दी थी। वहीं 2007 में सीबीआई ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करते हुए गुरमीत राम रहीम को हत्या की साजिश रचने का आरोपी माना था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोलकाता : कुंभ के बावजूद गंगासागर मेले का क्रेज, मोक्ष की कामना लेकर आ सकते हैं 35 लाख श्रद्धालु
2 kumbh: श्री पंचायती बड़ा उदासीन अखाड़े की निकाली गई पेशवाई, गंगा मनुहार कार्यक्रम की हुई शुरुआत
3 उत्तराखंडः BJP नेता अनिल गोयल के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, कई शहरों में हुई कार्रवाई