ताज़ा खबर
 

अभी एयरफोर्स नहीं ज्वॉइन कर पाएंगे विंग कमांडर अभिनंदन, ये है वजह

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा कि अभिनंदन की लड़ाकू विमान के कॉकपिट में वापसी पर फैसला उनका मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने के बाद ही किया जाएगा।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को धराशायी करने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वापसी पर बड़ी खबर सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उन्हें चिकित्सकीय कारणों से कुछ हफ्तों के लिए छुट्टी दी गई है। आर्मी रिसर्च एंड रैफरल हॉस्पिटल की सलाह पर यह फैसला लिया गया है। वायुसेना से जुड़े सूत्रों के हवाले से ANI ने लिखा है निकट भविष्य में एक समीक्षा समिति अभिनंदन की सेहत की समीक्षा करेगी। इसके बाद ही लड़ाकू विमान के पायलट के रुप में उनकी वापसी पर कोई भी फैसला लिया जाएगा।

दो दिन से ज्यादा समय रहे थे पाकिस्तान मेंः उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले के बाद भारत की तरफ से पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की गई थी। इसके बाद पाकिस्तान ने शर्तों को तोड़ते हुए अमेरिका से खरीदे गए लड़ाकू विमान F-16 से भारत पर हमले की कोशिश की थी लेकिन भारत के जांबाज लड़ाकू पायलट अभिनंदन ने मिग बाइसन से ही उसे ध्वस्त कर दिया। 27 फरवरी को हुए इस घटनाक्रम में वे पाकिस्तान चले गए थे। दो दिन से भी ज्यादा समय तक वहां रहने के बाद उन्हें जिनेवा संधि के तहत वापस भेजा गया था।

 

एयर चीफ मार्शल ने दिया था ये बयानः भारत वापसी के बाद से ही वे डॉक्टरों की देखरेख में इलाज करा रहे हैं। हाल ही में एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनकी वापसी पर बयान दिया था। धनोआ ने कहा था कि अभिनंदन की लड़ाकू विमान के कॉकपिट में वापसी पर फैसला उनका मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने के बाद ही किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App