ताज़ा खबर
 

अभिनंदन वर्तमान की भारतीय वायुसेना में हुई वापसी, जानें किस एयरबेस में मिली पोस्टिंग

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के जल्द ही विमान उड़ाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि अभी उन्हें पश्चिमी सेक्टर के एक महत्वपूर्ण एयरबेस में तैनात किया गया है।

अभिनन्दन वर्तमान (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान एक बार फिर लड़ाकू विमानों को उड़ाने के लिए तैयार हैं। बताया जा रहा है कि इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन (आईएएम) की अनुमति मिलने के बाद एएनआई के मुताबिक भारतीय वायु सेना ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों के चलते श्रीनगर एयरबेस से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को स्थानांतरित कर दिया। बताया जा रहा है कि वर्तमान को पश्चिमी सेक्टर के एक महत्वपूर्ण एयरबेस में तैनात किया गया है। बता दें कि पिछले हफ्ते वे चिकित्सा समीक्षा के लिए दिल्ली आए थे और कुछ दिनों तक उनको कई परीक्षणों से भी गुजरना पड़ा था।

अब आया ये फैसलाः अभिनंदन की चिकित्सा समीक्षा एयरफोर्स की सेंट्रल मेडिकल यूनिट में हुई थी। बता दें कि यह वही यूनिट है जिसमें अभिनंदन के भारत वापस आने पर उनकी चिकित्सा जांच की गई थी। पाकिस्तान में 60 घंटे गुजारने के बाद भारत आए अभिनंदन के स्पाइन और रिब में चोट लगी थी। उनका इलाज यहीं चल रहा था। बता दें कि इस यूनिट में सेना के तीनों बलों के लिए फ्लाइंग फिटनेस लिया जाता है। वायुसेना के अफसरों के अनुसार ऐसी घटनाओं में करीब 12 हफ्तों के सभी टेस्ट होने के बाद ही विमान उड़ाने की अनुमति दी जाती है। उन्होंने यह भी कहा कि दोबारा विमान की कमान को संभालने के लिए चालक की खुद की इच्छा भी जाननी होगी। वहीं बताया जा रहा है कि वर्तमान को पश्चिमी सेक्टर के एक एयरबेस में तैनात किया गया है।

National Hindi News, 20 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

 

अभिनंदन के लिए उठी ‘वीर चक्र’ की मांगः हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ अफसर ने अभिनंदन को पाकिस्तान के एफ-16 विमान को गिराने और पाकिस्तान में अपना शौर्य दिखाकर आने के लिए उन्हें वीर चक्र मिलना चाहिए। बताया जा रहा है कि अभिनंदन अभी श्रीनगर यूनिट में हैं। उन्होंने मार्च महीने में छुट्टी भी ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App