ताज़ा खबर
 

विराट, रैना, रोहित का रिकॉर्ड बेहद शानदार इसलिए नीचे बैटिंग करते हैं युवराज: धोनी

शुक्रवार रात दूसरे टी20 मैच में जीत के साथ श्रृंखला 1-1 से बराबर करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान धोनी यह बात कही।

Author रांची | Updated: February 13, 2016 4:02 PM
Mahendra Singh Dhoni, World T20, MS Dhoni, cricket NEWS, yuvraj singh, virat kohli, suresh raina, t20 cricket india, युवराज सिंह, एमएस धोनी, टी 20दूसरे टी 20 में युवराज पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे।

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्वीकार किया है कि उन्हें पता है कि युवराज सिंह को बल्लेबाजी का अधिक मौका नहीं मिल रहा है, लेकिन शीर्ष चार बल्लेबाजों के असाधारण रिकार्ड को देखते हुए उनके लिए इस बल्लेबाज को ऊपर के क्रम में भेजना थोड़ा मुश्किल है। शुक्रवार रात दूसरे टी20 मैच में जीत के साथ श्रृंखला 1-1 से बराबर करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान धोनी यह बात कही।

धोनी ने इस मैच में हार्दिक पांड्या को युवराज से पहले बल्‍लेबाजी करने भेजा था। युवराज सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और पहली गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए थे। श्रीलंका को 69 रन से हराने के बाद धोनी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘अगर आप देखो तो युवी हमारे लिए पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करता है। अब उन्हें पांचवें नंबर के ऊपर भेजना थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि शीर्ष चार में दो सलामी बल्लेबाज हैं और युवी वहां बल्लेबाजी नहीं कर सकता।’

उन्होंने कहा, ‘तीसरे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहा है और चौथे नंबर पर सुरेश रैना है। इन चारों का भारत में और इसके बाहर टी-20 में असाधारण रिकार्ड है, इसलिए यह थोड़ा मुश्किल है।’ धोनी ने हालांकि कहा कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज को और मौके देना चाहते हैं।

धोनी कहा, ‘17वें या 18वें ओवर में उतरना और सीधे शाट खेलना शुरू करना आसान नहीं होता, क्योंकि वह स्थापित बल्लेबाज है जो बड़े शॉट खेल सकता है। उसे हमेशा ऐसा करने में थोड़ी परेशानी हुई है। इसलिए हम देखते हैं कि आगे कैसे चलता है। लेकिन निश्चित तौर पर मैं प्रयास करूंगा कि आगामी मैचों में उसे भी बल्लेबाजी का मौका मिले।’

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘लेकिन हम मैच जीतना चाहते हैं और यह हमारी प्राथमिकता होगी। लेकिन देखते हैं कि क्या होता है।’’धोनी ने जोर देकर कहा कि मार्च और अप्रैल में होने वाले विश्व टी20 से पहले सभी बल्लेबाजों को पर्याप्त मौके मिलेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘सभी को गेंदबाजी का मौका मिला और आप कई बार गेंदबाजी के साथ प्रयोग कर सकते हो। लेकिन बल्लेबाजी में आप मैच जीतना चाहते हो और साथ ही खिलाड़ियों को क्रीज पर पर्याप्त मौका देना चाहते हो। इसलिए हमेशा सब कुछ योजना के मुताबिक नहीं होता।’

धोनी ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर आगामी मैचों में हम सभी को मौके देना चाहेंगे जिससे कि जब विश्व टी20 शुरू हो तो सभी अच्छी स्थिति में हों।’’ पांड्या ने सिर्फ 12 गेंद में 27 रन की पारी खेली और धोनी ने इस युवा की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘वह इसके लिए ही जाना जाता है। वह बड़े शाट खेल सकता है और क्रीज पर उतरते ही बड़े शाट खेलने लगता है।’’

धोनी ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की जिन्होंने तीन ओवर में 17 रन देकर दो विकेट चटकाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नेशनल डिफेंस एकेडमी के पूर्व सैनिकों ने दी JNU डिग्री लौटाने की धमकी, राष्‍ट्रविरोधी नारों पर VC को लिखा पत्र
2 Snapdeal इंजीनियर दीप्ति सरना का खुलासा-14 महीने से पीछे कर रहे थे अपहरणकर्ता, आज फिर होगी पूछताछ
3 अलीगढ़: 59 साल के जज साहब ने शादी के 6 महीने बाद ही 3 बार तलाक कहकर पत्‍नी को छोड़ा, CJI के पास पहुंची महिला
ये पढ़ा क्या...
X