scorecardresearch

क्या 2024 में फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार? जानिए JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने क्या कहा

Nitish Kumar Eyeing on UP: नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने को लेकर जारी अटकलों पर जदयू अध्यक्ष ने कहा, “कई राज्यों से उनको चुनाव लड़ने के ऑफर आ रहे हैं।”

क्या 2024 में फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार? जानिए JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने क्या कहा
बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

Nitish Kumar Eyeing on UP: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटे हुए हैं। एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश के तेवर बदले नजर आ रहे हैं और वह विपक्ष को भाजपा के खिलाफ लामंबद करने की कवायद में जुटे हुए हैं। इस कोशिश में उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की है तो वहीं, यूपी से उनके लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अटकलों का बाजार भी गर्म रहा है। ऐसी ही कुछ रिपोर्ट्स में यह संकेत मिल रहे हैं कि नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश की फूलपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इस बाबत जब जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये समय आने पर मालूम होगा कि नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

नीतीश कुमार के फूलपुर से चुनाव लड़ने के मिल रहे संकेतों पर एक चैनल से बात करते हुए जदयू अध्यक्ष ने कहा, “कई राज्यों से नीतीश कुमार को चुनाव लड़ने के ऑफर आ रहे हैं। जहां तक उत्तर प्रदेश के फूलपुर की बात है तो अंबेडकरनगर और मिर्जापुर के कार्यकर्ताओं की मांग हैं कि नीतीश कुमार वहां से चुनाव लड़ें। लेकिन, ये सारी बातें चुनाव होने पर साफ होंगी कि वह लड़ेंगे या नहीं या फिर कहां से चुनाव लड़ेंगे।”

ललन सिंह ने कहा, “लोगों का जो स्नेह है और नीतीश कुमार ने जो छवि बनाई है, 9 अगस्त के बाद वह सभी विपक्षी दलों को एक सूत्र में बांधने के जिस मुहिम में लगे हैं, यह उसका परिणाम है कि लोग जगह-जगह से मांग कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार दिल्ली गए थे तो उनकी अखिलेश यादव से बात भी हुई थी। इसके बाद नीतीश कुमार मेदांता अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव का हाल लेने भी गए थे।

…तो बीजेपी यूपी में 15-20 सीटों पर सिमट जाएगी- ललन सिंह

2024 के चुनाव के मद्देनजर भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की कोशिशों पर जदयू अध्यक्ष ने कहा, “नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में जुटे हैं तो उत्तर प्रदेश निश्चित तौर पर बड़ा राज्य है जहां 80 लोकसभा सीटें हैं,जिसमें से 65 सीटों पर भाजपा के सांसद हैं। इस लिहाज से उत्तर प्रदेश एक महत्वपूर्ण राज्य है जहां विपक्षी एकता की जरूरत है।” ललन सिंह ने दावा किया कि अगर यूपी में विपक्ष एकजुट हो गया तो भाजपा 65 से खिसक कर 15-20 सीटों पर आ जाएगी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट