ताज़ा खबर
 

गुजरात में बीजेपी का चुनाव प्रचार संभाल रहा ये नेता बनेगा केंद्र में मंत्री? अमित शाह के करीबी होने का मिलेगा फायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यादव को केंद्र मंत्री बनाना चाहते हैं, लेकिन अमित शाह गुजरात चुनावों से पहले उन्हें छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

Author नई दिल्ली | November 29, 2017 5:35 PM
बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी और गुजरात इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र यादव।

गुजरात में बीजेपी के चुनावी कैंपेन की कमान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के करीबी भूपेंद्र यादव के हाथों में है। पार्टी के लिए वह बेहद खास आदमी बन गए हैं और केंद्रीय मंत्री भी उनका ध्यान आकर्षित करने में लगे हैं। पार्टी के अंदरूनी सूत्र उनकी तुलना संघ परिवार के पुराने सदस्य और पूर्व राज्य सभा सदस्य नानाजीभाई देशमुख से कर रहे हैं, जिनका हाल ही में निधन हो गया था। रेडिफ न्यूज ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यादव को केंद्र मंत्री बनाना चाहते हैं, लेकिन अमित शाह गुजरात चुनावों से पहले उन्हें छोड़ने को तैयार नहीं हैं। गुजरात बीजेपी के इन्चार्ज यादव राज्य सभा की आठ कमेटियों के सदस्य हैं और बेहद शांत स्वभाव के माने जाते हैं। राजस्थान से ताल्लुक रखने वाले यादव संगठन के बड़े नेता हैं, जिन्होंने यूपी विधानसभा चुनावों के दौरान भी एक अहम किरदार निभाया था। यूपी के कार्यकाल के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उन्हें बतौर बीजेपी प्रवक्ता तैयार किया था।

गुजरात में 182 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में होने वाले हैं। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर को है, जिसमें 89 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे तो वहीं दूसरे चरण के लिए मतदान 14 दिसंबर को है, इस दिन बाकी 93 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। वोटिंग के परिणामों का ऐलान 18 दिसंबर को होगा।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव की सरगर्मी लगातार तेज हो रही है। राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्‍य में ताबड़तोड़ रैल‍ियां कर रहे हैं। सोमवार (27 नवंबर) को पीएम मोदी ने सौराष्ट्र के जसदण में भी एक चुनावी रैली की थी। बताया जाता है क‍ि इस सभा में 12,000 कुर्स‍ियां रखी गई थीं। इनमें से 800 खाली रह गईं। न्‍यूज वेबसाइट द क्विंट कॉम ने खुफ‍िया व‍िभाग की र‍िपोर्ट से यह दावा क‍िया है। रि‍पोर्ट ल‍िखने वाले पत्रकार का कहना है क‍ि पीएम का भाषण शुरू होने से ठीक पहले सभास्‍थल का एक बड़ा ह‍िस्‍सा उन्‍हें भी खाली द‍िखा था। जबकि, रैली स्थल पर पांच व‍िधानसभा क्षेत्रों के भाजपा प्रत्याशी (जसदण, चोटिला, राजकोट ‘देहात’, जूनागढ़ और गधादा) मौजूद थे।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App