ताज़ा खबर
 

बिहार: पति ने भरी पंचायत में दिया तीन तलाक, पत्नी ने जड़ दिया थप्पड़

ये पूरी घटना शुक्रवार को मुजफ्फरपुर जिले के सरैया प्रखंड के बसंतपुर में हुई। दरअसल पति और पत्नी एक साथ नहीं रहना चाहते थे। जिसको लेकर उन्होंने पंचायत बुलाई थी।

तीन तलाक (प्रतीकात्मक फोटो) फोटो सोर्स: सोशल मीडिया

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक पति को अपनी पत्नी को तीन तलाक देना भारी पड़ गया। पूरे गांव के सामने जब पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक कहा उसके तुरंत बाद पत्नी ने पति के गाल पर तमाचा जड़ दिया। पत्नी से थप्पड़ खाने के बाद पति ने भी कुर्सी से उठकर अपनी पत्नी को थप्पड़ जड़ दिया। जिसके बाद दोनों के बीच हाथापाई होने लगी। मामले को बढ़ता देख वहां मौजूद लोगों ने दोनों को काबू किया।

बता दें, ये पूरी घटना शुक्रवार को मुजफ्फरपुर जिले के सरैया प्रखंड के बसंतपुर में हुई। दरअसल पति और पत्नी एक साथ नहीं रहना चाहते थे। जिसको लेकर उन्होंने पंचायत बुलाई थी। पंचायत के दौरान पंचों ने युवक से युवती के सामने तीन तलाक बोलने को कहा। जिसके बाद युवक ने जैसे ही तीन बार तलाक कहा युवती ने उसे थप्पड़ जड़ दिया।

वहीं जब इस पूरी घटना के बारे में पुलिस से पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बारे में किसी भी पक्ष की तरफ से शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

महज दो साल में ही टूट गई शादी –

लगभग दो साल पहले इन दोनों ने लव मैरिज किया था। इनकी शादी को लेकर इनके परिवार वाले तैयार नहीं थे लेकिन दोनों की जिद्द की आगे उन्हें झुकना पड़ा। शुरुआत में सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन बाद में उनका प्यार तकरार में बदल गया। बीते एक साल से इन दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। शादी के बाद पति का व्यवहार बदल गया था। बताया जा रहा है कि युवती ने रिश्ता बचाने की काफी कोशिश की। दोनों के परिवार वालों ने भी समझाया लेकिन मामला नहीं सुलझा।

गौरतलब है इससे पहले भी तीन तलाक को लेकर कई मामले सामने आ चुके हैं। किसी ने अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक दिया था तो किसी ने व्हाट्सएप के माध्यम से। इन मामलों को बढ़ता देख केंद्र सरकार ने कानून बनाकर देशभर में तीन तलाक पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App