scorecardresearch

Khan Sir क्यों बंधवाते हैं हजारों छात्राओं से राखियां और क्यों रहता है उनको रक्षाबंधन का इंतजार, जानिए

Khan Sir on Rakshabandhan: खान सर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। जब बिहार तक टीम ने खान सर से रक्षा बंधन त्योहार को लेकर बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें रक्षाबंधन का इंतजार क्यों रहता है।

Khan Sir क्यों बंधवाते हैं हजारों छात्राओं से राखियां और क्यों रहता है उनको रक्षाबंधन का इंतजार, जानिए
Khan Sir को क्यों रहता है राखी का इंतजार (Photo- File)

Khan Sir on Rakhi: खान सर ऐसे टीचर हैं जिनके पास सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं और सबसे ज्यादा ऑनलाइन क्लास करने वाले बच्चे हैं। खान सर का असली नाम फैज़ल खान है लेकिन वो खान सर के नाम से प्रसिद्ध हो चुके हैं। रक्षाबंधन के दिन खान सर को हजारों छात्राओं ने राखी बांधी है। खान सर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। जब बिहार तक टीम ने खान सर से रक्षा बंधन त्योहार को लेकर बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें रक्षाबंधन का इंतजार क्यों रहता है।

खान सर हर साल रक्षाबंधन का जोर-शोर से इंतजार करते रहते हैं इसके पीछे की वजह उन्होंने बताया कि उनकी खुद की कोई बहन नहीं है इस वजह से वो इस त्योहार को विशेष तौर पर मनाते हैं। उन्होंने बताया कि जब वो छोटे थे तो उनके दोस्त रक्षाबंधन के दिन राखी बंधवा कर आते थे और उनकी कलाई में राखी नहीं होती थी तो उनकी भी इच्छा होती थी कि वो राखी बंधवाएं।

खान सर की कोई बहन नहीं है

खान सर ने बताया कि बहन नहीं होने की वजह से वो यही सोचते थे कि काश मेरे पास भी सबकी तरह बहनें होती जो मुझे भी राखी बांधती। खान सर ने बताया कि आज ईश्वर ने ऐसा कर दिया कि शायद दुनिया में किसी को भी इतनी राखी नहीं बांधी जाती होगी जितनी कि मुझे हजारों राखी बांधी जाती है। इस दौरान कई छात्राओं ने आकर खान सर को राखी बांधी।

जानिए कौन हैं खान सर

खान सर का असली नाम फैज़ल खान है वो बिहार की राजधानी पटना कोचिंग संस्थान चलाते हैं इनका जन्म दिसंबर,1993 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हुआ था। इनके पिता एक सेना अधिकारी थे और माता हॉउस वाइफ है। खान सर के एक बड़े भाई भी है जो सेना में कमांडो हैं। खान सर बचपन से मेधावी छात्र रहे हैं। खान सर ने NDA का एग्जाम पास किया लेकिन एनडीए में उनका सेलेक्शन नहीं हो पाया था।

ऑनलाइन कोचिंग क्लासेज देते हैं खान सर

मौजूदा समय खान सर एक यूट्यूब चैनल पर कोचिंग क्लासेज देते है इस चैनल का नाम Khan GS Research Centre है। खान सर अपने घर पर भी बच्चों को ऑफलाइन भी कोचिंग देते हैं। खान सर की एक क्लास में लगभग 2000 से भी ज्यादा छात्र होते है। खान सर ने कई किताबें भी लिखी हैं इनमें जनरल नॉलेज, विज्ञान की किताबें और कुछ उर्दू भाषा की भी किताबें लिखी हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट